Home Blog दिल्ली में सड़क किनारे नमाज़ पढ़ते लोगों को पुलिस के जवान ने...

दिल्ली में सड़क किनारे नमाज़ पढ़ते लोगों को पुलिस के जवान ने मारी लात, इमरान प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल

0

Police personnel kicked people offering Namaz on the roadside in Delhi, Imran Pratapgarhi raised questions

दिल्ली पुलिस के एक सैनिक द्वारा रोडसाइड पर नमाज पढ़ रहे व्यक्ति के साथ अपमानजनक व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी से वायरल होता हुआ दिख रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि पुलिसवाले उस व्यक्ति को धक्का देते हुए नजर आ रहे हैं।वीडियो में एक पुलिसकर्मी सड़क किनारे नमाज (Namaz) अदा कर रहे शख्स को हटाने के लिए अपमानजनक व्यवहार करता हुआ दिख रहा है। वहीं, दूसरी तरफ इस घटना के संबंध में कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर हमला किया है।

RO NO - 12784/140

कांग्रेस के सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने ‘एक्स’ पर इस वीडियो को शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस के कामकाज पर सवाल उठाए। प्रतापगढ़ी ने लिखा, नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारता हुआ ये DelhiPolice का जवान शायद इंसानियत के बुनियादी उसूल नहीं समझता, ये कौन सी नफ़रत है जो इस जवान के दिल में भरी है, दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस सैनिक के खिलाफ कार्रवाई करें। उचित धाराओं के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज करें और उसकी सेवा समाप्त करें।”

पुलिस ने क्या कहा?
डीसीपी (नॉर्थ) मनोज मीणा ने वीडियो वायरल होने के बाद कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा, ”दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी को कथित तौर पर उत्तरी दिल्ली में सड़क पर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के साथ मारपीट करते देखा गया है. उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.”

इस मामले को कांग्रेस की सोशल मीडिया और डिजिटिल प्लेटफॉर्म की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत ने भी उठाया है. सुप्रिया ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, ”अमित शाह की दिल्ली पुलिस का मोटो है. शांति सेवा न्याय. पूरी शिद्दत से काम पर हैं.”

वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो के खंभे के पास सड़क किनारे पर कुछ युवक नमाज़ पढ़ रहे हैं. पुलिस उन्हें हटाने की कोशिश कर रही है. पुलिसकर्मी नमाज़ियों के साथ बदसलूकी से पेश आई. वहीं पुलिसकर्मी की हरकत के बाद वहां भीड़ जुट गई है और सब पुलिसकर्मी को घरकर खड़े हो गए और हंगामा करने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here