Home Blog खेलते-खेलते जा गिरा बच्चा बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम अभियान...

खेलते-खेलते जा गिरा बच्चा बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम अभियान जारी है.

0

The child fell while playing. Rescue team operation is going on to save the child.

कर्नाटक के विजयपुरा जिले के एक गांव में डेढ़ साल का एक मासूम बच्चा बोरवेल में गिर गया. बच्चे के बोरवेल में गिरने से गांव में हड़कंप मंच गया है. यह हादसा तब हुआ जब बच्चा बुधवार शाम को खेल रहा था. बताया जा रहा है बच्चा 16 फुट गहरे बोरवेल में गिरा है. मासूम को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है.

RO NO - 12784/140

खेलते वक्त बोरवेल में गिरा बच्चा

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना इंदी तालुका के लाचयान गांव की है. बुधवार शाम को सतीश मुजागोंडा और पूजा मुजागोंडा का डेढ़ साल बेटा सात्विक अपने घर के पास खेलने के लिए निकला था. इसी दौरान बच्चा बोरवेल में गिर गया. तभी किसी को बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी. इसकी जानकारी उसने परिवार वालो को दी. जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गयी .

घंटों से बचाव कार्य जारी

सूचना मिलते ही पुलिस दल, राजस्व अधिकारी, तालुक पंचायत के सदस्य और अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग के अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. और शाम करीब 6.30 बजे बच्चे को बचाने का अभियान शुरू किया गया. पिछले करीब 12 घंटों से बचाव कार्य जारी है. बच्चे को बचाने के लिए हर प्रयास किये जा रहे हैं.

बच्चे के रोने की आवाज हुई बंद

बच्चे को ऑक्सीजन की कमी न हो उसके लिए पाइप गिराए गए हैं. ताकि बच्चे को ऑक्सीजन मिलता रहे. साथ ही मेडिकल टीम में भी तैनात है. बताया जा रहा है अभी बच्चे की रोने की आवाज सुनाई नहीं दे रहे है. हालाँकि बोरवेल के अंदर कुछ हलचल देखी गई है.

कर्नाटक के इंडी तालुक के लचयान गांव में दो साल का एक बच्चा बोरवेल में गिर गया है। बच्चे को वापस लाने के लिए बचाव अभियान फिलहाल चल रहा है। बच्चे के बोरवेल में गिरने की घटना उस वक्त हुई जब वह अपने घर के पास खेल रहा था। बच्चे की चीख सुनकर किसी ने उसके परिवार को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस को रिपोर्ट दी गई। शाम लगभग 6:30 बजे तुरंत शुरू किए गए, बचाव अभियान में पुलिस टीमों, राजस्व अधिकारियों, तालुक पंचायत के सदस्यों और अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के अधिकारियों के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास शामिल है।
माना जा रहा है कि बच्चा बोरवेल में करीब 16 फीट की गहराई पर फंसा हुआ है। हालांकि, पुलिस के मुताबिक फिलहाल बच्चे की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन बोरवेल के अंदर हलचल के संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे को सहारा देने के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन आपूर्ति पाइप लगाए गए हैं और बच्चे की जान बचाने के लिए बचाव अभियान पूरी प्रतिबद्धता के साथ जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here