Home Blog कांग्रेस को एक और झटका, गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा, गौरव ने...

कांग्रेस को एक और झटका, गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा, गौरव ने कहा – हिंदू समाज के विरोधी नजर आ रहे हैं।जानिए कौन हैं गौरव वल्लभ?

0

Another blow to Congress, Gaurav Vallabh resigned, Gaurav said – He seems to be against the Hindu society. Know who is Gaurav Vallabh?

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है,उसमें मैं खुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा। मैं न तो सनातन विरोधी नारे लगा सकता हूं और न ही सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली दे सकता। इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों व प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

RO NO - 12784/140

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को लिखे पत्र में वल्लभ ने लिखा, ‘नमस्कार! भावुक हूं। मन व्यथित है। काफी कुछ कहना चाहता हूं। लिखना चाहता हूं। बताना चाहता हूं, लेकिन मेरे संस्कार ऐसा कुछ भी कहने से मना करते हैं, जिससे दूसरों को कष्ट पहुंचे। फिर भी मैं आज अपनी बातों को आपके समक्ष रख रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि सच को छिपाना भी अपराध है और मैं अपराध का भागी नहीं बनना चाहता।

गौरव वल्लभ ने आगे लिखा, ‘महोदय, मैं वित्त का प्रोफेसर हूं। कांग्रेस पार्टी की सदस्यता हासिल करने के बाद पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया। कई मुद्दों पर पार्टी का पक्ष दमदार तरीके से देश की महान जनता के समक्ष रखा, लेकिन पिछले कुछ दिनों से पार्टी के स्टैंड से असहज महसूस कर रहा हूं। जब मैंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन किया तब मेरा मानना था कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, जहां पर युवा, बौद्धिक लोगों की, उनके आइडिया की कद्र होती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मुझे यह महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नए आइडिया वाले युवाओं के साथ खुद को एडजस्ट नहीं कर पाता। पार्टी का ग्राउंड लेवल कनेक्ट पूरी तरह से टूट चुका है, जो नए भारत की आकांक्षा को बिल्कुल भी नहीं समझ पा रही है। जिसके कारण न तो पार्टी सत्ता में आ पा रही और न ही मजबूत विपक्ष की भूमिका ही निभा पा रही हैं। इससे मेरे जैसा कार्यकर्ता हतोत्साहित होता है। बड़े नेताओं और जमीनी कार्यकर्ताओं के बीच की दूरी पाटना बेहद कठिन है, जो कि राजनीतिक रूप से जरूरी है। जब तक एक कार्यकर्ता अपने नेता को डायरेक्ट सुझाव नहीं दे सकता, तब तक किसी भी प्रकार का सकारात्मक परिवर्तन संभव नहीं है।

जानिए, कौन हैं गौरव वल्लभ?

गौरव ने MCom की पढ़ाई की है और वे चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) भी हैं। वे जेवियर लेबर रिलेशंस इंस्टीट्यूट, जमशेदपुर में प्रोफेसर भी रहे हैं। उनके पास क्रेडिट रिस्क असेसमेंट में डॉक्टरेट की उपाधि है। हाल ही में गौरव ने राजस्थान के उदयपुर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन 32,000 वोटों से हार गए थे। इससे पहले वे जमशेदपुर से भी विधानसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन यहां से भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
गौरव ने कहा, “इन दिनों कांग्रेस गलत दिशा में आगे बढ़ रही है। एक ओर हम जाति आधारित जनगणना की बात करते हैं और दूसरी ओर हिंदू समाज के विरोधी नजर आ रहे हैं। ये कार्यशैली जनता के बीच पार्टी को एक धर्म विशेष के ही हिमायती होने का भ्रामक संदेश दे रही है। ये कांग्रेस के मूलभूत सिद्धांतों के खिलाफ है। पिछले कुछ दिनों से पार्टी के स्टैंड से असहज महसूस कर रहा हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here