Home Blog छत्तीसगढ़ में महिलाओं को बड़ी सौगात CM ने कहा कि 500 रूपये...

छत्तीसगढ़ में महिलाओं को बड़ी सौगात CM ने कहा कि 500 रूपये में गैस सिलेंडर आप भी जान लीजिये..

0

Big gift to women in Chhattisgarh. CM said that gas cylinder is available for Rs 500. You also know.

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनते ही मोदी की गारंटी में किये गए सभी वायदों को पूरा करने अग्रसर हैं. जहा एक ओर लोकसभा चुनाव को देखते हुए नई- नई योजनाएं लाइ जा रही हैं, वही दूसरी ओर छत्तीसगढ़ की जनता को राहत देने के लिए हर वायदों को पूरा किया जा रहा हैं. इसी कड़ी में विष्णुदेव साय सरकार का दावा हैं कि उन्होंने अपने घोषणा पत्र यानि मोदी की गारंटी के ज्यादातर वादों को पूरा कर दिया हैं। इनमें 18 लाख प्रधानमंत्री आवाज़ को स्वीकृति। किसानों को बोनस, 3100 सौ रूपये में धान खरीदी और महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रुपये दिए जाने का फैसला शामिल हैं। इसी तरह लोक सेवा आयोग परीक्षा में गड़बड़ी की सीबीआई जांच का भी ऐलान सरकार की तरफ से कर दिया गया हैं। अपने वादों और उन्हें पूरा करने को लेकर पूरे भाजपा खेमें में ख़ासा उत्साह हैं।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पत्थलगांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश की जनता को मोदी जी ने छत्तीसगढ़ के सर्वांगीण विकास को लेकर कुछ गारंटी दी थी उसका सभी वादा सांय-सांय पूरा हो रहा है और कांग्रेस का बाय-बाय हो रहा है, जिसके कारण कांग्रेसी कुछ भी अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने पहले भी मोदी जी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की है। उन्हें चौकीदार चोर है कहा, मौत का सौदागर कहा, लेकिन जनता ने इसका करारा जवाब देते हुए कांग्रेस को विपक्ष में बैठा दिया। अब चरणदास महंत ने हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ जो घटिया बयान दिया है, जनता फिर से उसका करारा जवाब देगी। कांग्रेस का सूपड़ा साफ करेगी।

सीएम ने कहा, एक समय था जब दुनिया में केवल अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति की ही पूछ-परख होती थी। भारत के प्रधानमंत्री का पता ही नहीं चलता था। लेकिन मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में जब से देश की बागडोर संभाली है, पूरी दुनिया में भारत का डंका बजता है। मोदी जी दुनिया के किसी भी देश में जाते हैं वहां माहौल पूरा मोदीमय हो जाता है। आज अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति भी मोदी से हाथ मिलाने को बेताब रहते हैं। कई देशों के प्रधानमंत्री मोदी जी के पैर भी छूते हैं। सम्पूर्ण विश्व में 140 करोड़ भारतीयों का मान-सम्मान बढ़ाने का काम मोदी जी ने किया है।

500 रूपये में गैस सिलेंडर

बस्तर और सरगुजा संभाग के विकास पर विशेष ध्यान देने की बात कहते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपया प्रति मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी। इसके लिए खरीदी का समय बढ़ाकर हमने 15 दिन कर दिया है। चरण पादुका जैसी योजनाएं, जिसे भूपेश सरकार ने बंद कर दिया था, उसे हमारी सरकार पुनः प्रारम्भ करेगी। बस्तर संभाग के संवेदनशील गांवों के रहवासियों को भी सारी मुलभूत सुविधाएं मिले, इसके लिए हमने “नियद नेल्लानार योजना” की शुरुआत की। इसके अंतर्गत ग्रामीणों को राशन, सड़क, स्वच्छ पेयजल, बिजली, स्कूल, अस्पताल सारी सुविधाएं मिल रही है। अभी कुछ गारंटी बची हुई है, जैसे 500 रूपये में गैस सिलेंडर देना, भूमिहीन मजदूरों को सालाना दस हजार रूपये देना है। इसे हम लोकसभा चुनाव के बाद सांय-सांय पूरा करेंगे। इसलिए लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को जिताएं।

मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्य करने का अवसर मिला

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी ने 2014 में मुझे सांसद बनाया मेरा सौभाग्य था कि राज्यमंत्री के रूप में मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्य करने का अवसर मिला। मैंने करीब से देखा कि मोदी जी की पहली प्राथमिकता में देश के गरीबों का विकास है, उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि ये चुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण चुनाव है, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री, दुनिया के सर्वाधिक लोक्रपिय नेता मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव है। जिन्होंने अपने दस वर्षों के कार्यकाल में समूचे भारत का मान बढ़ाया है। गांव, गरीब, किसान, मजदूर सबकी सेवा की, सबको समृद्ध बनाया। आज भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए हमें पुनः उनको प्रधानमंत्री बनाना होगा, ये आशीर्वाद मैं आप सभी से मांगने आया हूँ।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को घेरा

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बन गया था, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया था। 36 वादे में एक भी वादे ठीक से पूरे नहीं हुए। प्रदेश को लूट-लूट कर कंगाल बना दिया। नरवा गरवा घुरवा बारी में घोटाला करके गोबर का पैसा भी खा गए। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल की सरकार ने युवाओं को जुआ का लत लगा दिया। महादेव एप को निर्बाध रूप से चलाने के लिए 508 करोड़ रूपये प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप उन पर लगा है, एफआईआर भी हुआ है। जो छत्तीसगढ़ के लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में हुए घोटाले के आरोपी आज जेल की हवा खा रहे हैं। कभी गद्दे में सोने वाले आज जेल में नीचे सो रहे हैं, मच्छर से परेशान हैं। ये सब उनके किये की सजा उनको मिल रही है। अब प्रदेश में भाजपा की सुशासन की सरकार है।

इन सबके बीच अब प्रदेश भर की महिलाओं को एक अहम वादें के पूरा होने का इंतज़ार हैं। वह हैं 500 रूपये में गैस सिलेंडर। दरअसल मोदी की गारंटी में यह वादा भी शामिल रहा हैं कि सरकार की तरफ से प्रदेश की पात्र महिलाओं को रियायती दर पर घरेलू गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। इसी वादे को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने एक चुनावी सभा में बड़ा ऐलान किया हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here