Home Blog हरिद्वार जा रहे हैं तो सावधान! दस दिनों में दो बच्चे बच्चे...

हरिद्वार जा रहे हैं तो सावधान! दस दिनों में दो बच्चे बच्चे चोरी क्यों हो रही वारदातें पुलिस ने बताई वजह

0

Be careful if you are going to Haridwar! Why are two child theft incidents taking place in ten days? Police gave the reason.

अगर आप अपने छोटे बच्चों के साथ हरिद्वार में हर की पैड़ी पर स्नान करने के लिए आ रहे हैं. तो आपको अपने बच्चों का खास ख्याल रखने की जरूरत है. क्योंकि हरिद्वार के हर की पैड़ी क्षेत्र में इन दिनों बच्चा चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं. यहां पिछले 10 दिनों में दो बच्चे हो चुके हैं. ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं.
1 अप्रैल को यूपी के संभल से बच्चे का मुंडन कराने आए एक परिवार की 3 साल की बच्ची लापता हो गई थी. आसपास ढूंढने पर जब बच्ची नहीं मिली तो बच्ची के पिता महेंद्र ने नगर कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किया. इसमें सामने आया कि एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति बच्ची को कंधे पर बैठ कर ले गया.

RO NO - 12784/140

इसलिए चोरी किए जा रहे बच्चे

6 दिनों तक खोजबीन करने, सीसीटीवी फुटेज खंगालने और मुखबिर तंत्र को एक्टिव करने पर पुलिस ने यूपी के शामली जिले से आरोपी सुरेंद्र को लिया साथ ही बच्ची को भी बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बच्ची को भीख मंगवाने के लिए चोरी करके ले गया था. क्योंकि छोटे बच्चों को आसानी से भीख दे दी जाती है. इसलिए बदमाश बच्चों की चोरी करके उनसे भीख मंगवाते हैं.

दस दिनों में दो बच्चे बच्चे चोरी

संभल से आए परिवार की बच्ची को बरामद करने के बाद पुलिस ने अभी राहत की सांस ली ही थी कि अब मंगलवार को फिर हर की पैड़ी के बराबर वाले नाई सोता घाट से 1 साल का बच्चा चोरी हो गया है. बच्चे की मां गंगा घाटों पर मांग कर गुजर-बसर करती है. मंगलवार को नीतू अपने एक साल में बच्चे को अपनी बेटी के पास छोड़कर घाट पास में बंट रहा खाना लेने चली गई. महिला ने वापस आकर देखा कि उसका बच्चा गायब था. मामले में हरिद्वार कोतवाली इंचार्ज कुंदन सिंह राणा ने जानकारी दी कि सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति और एक महिला नजर आ रही है. पुलिस बच्चे की खोजबीन में जुटी हुई है.
अब मंगलवार को फिर हर की पैड़ी के बराबर वाले नाई सोता घाट से 1 साल का बच्चा चोरी हो गया है। मंगलवार को नीतू पत्नी छोटू दास निवासी लालजीवाला रोड़ीबेलवाला अपने एक साल के बच्चे को नाईसोता घाट पर बड़ी बेटी के पास छोड़कर खाने लेने के लिए गई थीं। महिला ने वापस आकर देखा कि उसका बच्चा गायब था. मामले में हरिद्वार कोतवाली इंचार्ज कुंदन सिंह राणा ने जानकारी दी कि सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति और एक महिला नजर आ रही है। पुलिस बच्चे की खोजबीन में जुटी हुई है। .इंस्पेक्टर कुंदन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द बच्चे को खोजकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
दरअसल पिछले सप्ताह भी यहां तीन साल की बच्ची चोरी हो गई थी। आरोपी को रुड़की से गिरफ्तार कर बच्ची को उसके परिजनों को सौंप दिया था। आरोपित ने पूछताछ में बताया था की उसने बच्ची का अपहरण भीख मंगवाने के लिए किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here