Home Blog चिराग पासवान की मां को गालियां देते नजर आये, गाली कांड के...

चिराग पासवान की मां को गालियां देते नजर आये, गाली कांड के बाद बोले चिराग पासवान मेरे छोटे भाई ने यह कैसे बर्दाश्त कर लिया, मैं कतई बर्दाश्त नहीं करूंगा

0

Chirag was seen abusing Paswan’s mother, after the abuse incident Chirag Paswan said how did my younger brother tolerate this, I will not tolerate it at all.

जमुई में तेजस्वी यादव की सभा के दौरान भीड़ की तरफ से चिराग पासवान की मां को लेकर गंदी-गंदी गालियां दी जाने के मामले में चिराग पासवान ने न्यूज़ 18 से खुलकर बातचीत की और तेजस्वी यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है. चिराग पासवान ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि जमुई में जो भी हुआ वो कहीं से भी सही नहीं है. तेजस्वी यादव की जगह अगर मैं होता तो गाली देने वाले को मुंहतोड़ जवाब देता. मेरे छोटे भाई तेजस्वी यादव के सामने ऐसा कैसा हुआ यह मुझे समझ नहीं आता है. मैं तो उनलोगों को अपना परिवार मानता हूं. तेजस्वी यादव ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया. तेजस्वी के इस व्यवहार से बहुत दुखी हूं.

RO NO - 12784/140

चिराग पासवान ने कहा कि यह सभ्य समाज का उदाहरण नहीं हो सकता, चिराग पासवान ने दुख जताते हुए कहा कि उन्हें तकलीफ है कि मंच पर उनका छोटा भाई तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. जिसका उन पर आरोप भी लगता है कि वह लालू परिवार से बेहतर रिश्ता निभाते हैं. चिराग ने कहा कि मेरे नेता मेरे पिता रामविलास पासवान का संबंध लालू जी से रहा है. दोनों समकक्ष और साथी रहे हैं. बचपन में हम तेजस्वी के साथ खेले हैं. राजनीतिक मतभेद एक तरफ, दोनों ने इस खूबसूरती से निभाया है, पर ऐसे में उन्हीं के सामने मेरे परिवार के लोगों को गाली दी जाती है.

चिराग ने कहा कि मैं अगर तेजस्वी जी की जगह होता और कोई उनके परिवार को अगर कोई गाली देता तो मैं मुंहतोड़ जवाब देता. मेरे लिए आदरणीय राबड़ी देवी जी भी मां हैं और मैं कतई फर्क नहीं करूंगा. उनकी और मेरी मां, उनकी बहनों के लिए उतना ही सम्मान है जितना मेरी अपनी बहनों के लिए है. राजनीतिक लड़ाई राजनीतिक मंच पर मैं लडूंगा और डटकर लडूंगा, पर अगर कोई राबड़ी देवी को मेरे सामने ऐसा बोला तो मैं मुंह तोड़ जवाब देता, पर बावजूद उसके वह वहां पर खड़े रहें, सुनते रहें, एक शब्द उन्होंने बोलना जरूरी नहीं समझा.

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा,’चिराग पासवान एलजेपी के नाता हैं. उनकी मां के बारे में अपशब्दों का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण है.’ इससे पहले चिराग पासवान ने भी तेजस्वी यादव पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि अगर उनके सामने कोई तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी को अपशब्द कहता तो वह चुप नहीं बैठते, बल्कि मुंहतोड़ जवाब देते. क्योंकि तेजस्वी की मां को भी वह अपनी मां की तरह ही मानते हैं.

तेजस्वी भी मंच पर थे इसका दुख

चिराग पासवान ने कहा,’आज एक बार फिर वही भाषा शैली देखने को मिल रही है. फिर उसी शब्दावली का इस्तेमाल किया गया है. इस तरह से मां-बहन को गाली दी जाती है और वो भी तब, जब उनके दल (RJD) का सबसे बड़ा नेता मंच पर मौजूद होता है. मुझे इस बात का दुख है कि मेरा छोटा भाई तेजस्वी भी मंच पर था. मेरा उनके परिवार से काफी अच्छा रिश्ता है. मेरे ऊपर आरोप भी लगते रहे हैं कि मेरा लालू परिवार से बहुत करीबी रिश्ता है और मैं इसे छुपाता भी नहीं हूं.’

मेरी मां जैसी हैं तेजस्वी की मां

चिराग पासवान ने आगे कहा,’तेजस्वी और मैं बचपन में एकसाथ खेले हैं. मैं उनके हर आयोजन में जाता रहा हूं. मेरे पिता ने व्यक्तिगत संबंधों को निभाना सिखाया है. मैं अगर तेजस्वी की जगह होता तो मुंहतोड़ जवाब देता. राबड़ीदेवी भी मेरी ही मां हैं. मेरे लिए उनका सम्मान उतना ही है, जितना मेरी मां के लिए है. इसके बाद भी तेजस्वी वहां खड़े होकर यह सब सुनते रहे. उन्होंने एक भी शब्द बोलना जरूरी नहीं समझा.

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, राजद ने बिहार की जमुई सीट से अर्चना रविदास को अपना प्रत्याशी बनाया है. हाल ही में तेजस्वी अर्चना के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे. अब मंच का ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें भीड़ में शामिल कुछ लोग चिराग पासवान की मां को गालियां देते नजर आ रहे हैं. वीडियो में नजर आ रहा है कि तेजस्वी माइक पर जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उनके बगल में अर्चना रविदास नजर आ रही हैं. लेकिन महिला प्रत्याशी के सामने ही राजद समर्थक चिराग की मां को गालियां दे रहे हैं. गालियां देने वाले समर्थक RJD के पूर्व विधायक विजय कुमार को भी संबोधित कर रहे हैं.

चुनाव आयोग पहुंची LJPR

तेजस्वी की सभा में चिराग को गाली देने का मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है. एलजेपी ने इसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई है. एलजेपी ने अपनी शिकायत में कहा है कि वायरल वीडियो में दिख रहे आरजेडी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए, जिसमें तेजस्वी यादव, जमुई से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास और पूर्व विधायक विजय प्रकाश शामिल हैं.

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here