Home Blog 4 दिन की मासूम,दादी को बर्दाश्त नहीं हुई पोती,गला दबाकर ले ली...

4 दिन की मासूम,दादी को बर्दाश्त नहीं हुई पोती,गला दबाकर ले ली नवजात की जान,जानकर कांप जाएगी रूह

0

Grandmother could not tolerate the 4-day-old innocent granddaughter, took the life of the newborn by strangulating her, the soul will tremble after knowing this

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है जहां एक महिला ने अपनी नवजात पोती की गला दबाकर (Newbord Killed) हत्या कर दी. मासूम का कसूर सिर्फ इतना था कि वह लड़की पैदा हुई थी. निर्दयी दादी अपना पाप 23 दिन तक छुपा कर बैठी रही. वहीं बहू को इस मामले में जब शक हुआ तो उसने नवजात का पोस्टमॉर्टम कराया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि नवजात बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है. इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी सास को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

RO NO - 12784/140

नवरात्र जैसे मौके पर जहां माता जगदंबा की आराधना की जाती है और बेटियों को देवी के रूप में पूजा जाता है, वहीं मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक नवजात बच्ची की उसी की दादी ने गाला दबाकर हत्या कर दी. दादी को बेटे की आस थी. निर्दय दादी ने पोती के पैदा होने के बाद उसे गोद में लेना तक मुनासिब नहीं समझा था.

इसी का फायदा काजल की सास प्रेमलता ने उठाया. काजल के ना चाहने के बावजूद सास ने नवजात बच्ची को ले लिया. वह 26 मार्च की रात की बात थी, जब प्रेमलता चौहान ने अपनी चार दिन की पोती को कंबल में लपेटकर अपनी बाहों में समेट लिया और रात भर उसे अपने पास सुलाती रही. कम से कम काजल को तो ऐसा ही लग रहा था, लेकिन प्रेमलता के इरादे बहुत खतरनाक हो चुके थे और उसने मौका मिलते ही अपनी चार दिन की पोती का गला दबा दिया. पोती की जान जा चुकी थी, लेकिन प्रेमलता उसे गोदी से अलग नहीं कर रही थी.

जब काजल के मामा और मौसी अस्पताल पहुंचे, तो काजल ने अपनी बच्ची अपनी सास से वापस मांगी, लेकिन सास ने बच्ची को देने से इनकार कर दिया. इस पर से काजल को शंका हुई. काजल के मामा और मौसी ने प्रेमलता से जबरन बच्ची ली, तो बच्ची में कोई हरकत नहीं दिखाई दी. यह देखकर उन्हें शंका हुई और वे सीधा डॉक्टर के पास पहुंचे. जहां डॉक्टर ने चेक करने के बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया.
गुरुवार को बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई, जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि बच्ची की मौत गला दबाने से हुई है. काजल ने इसका सीधा आरोप अपनी सास प्रेमलता पर लगा दिया. काजल की शिकायत पर से पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट का आधार बनाते हुए प्रेमलता के खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए प्रेमलता को गिरफ्तार कर लिया है.

यह है पूरा मामला

ग्वालियर के गोलपाड़ा में प्रेमलता चौहान की बहू काजल ने 23 मार्च को एक बेटी को जन्म दिया लेकिन दुर्भाग्य से काजल ने जिस बेटी को जन्म दिया वह एक हाथ से दिव्यांग थी. इस बात पर सास ने बहू को काफी उल्टी-सीधी बातें सुनाईं क्योंकि अस्पताल में उस वक्त बहू के साथ उसकी मां भी थी, इसलिए नवजात को मारने का मौका निर्दयी सास को नहीं मिल पाया.

जन्म के तीन दिन बाद ही ले ली जान

इधर इस मामले में जानकारी देते हुए पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 26 मार्च को उसके चाचा जी की मौत होने के बाद उसकी मां अस्पताल से चली गई और इसी बीच रात में सास ने बच्ची को अपनी गोद में ले लिया और कम्बल से लपेट दिया. वहीं अगले दिन सुबह जब पीड़िता के रिश्तेदार अस्पताल में उससे मिलने आए तो उन्होंने आरोपी सास से नवजात को गोद में लेना चाहा लेकिन उसने नहीं दिया. इस पर उन्होंने बच्ची को सास की गोद से छीन लिया लेकिन बच्ची में कोई हलचल नजर नहीं आई. इस पर भी वे लोग नवजात को डॉक्टर के पास लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया.
इस बीच नवरात्र में आरोपी सास ने ढोंग रचते हुए कन्याओं को भोजन करवाया और उन्हें स्कूल बैग उपहार में दिए.

अब किए पर पछता रही महिला

इस मामले में पुलिस ने आरोपी महिला प्रेमलता चौहान को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी अखिलेश रेनवाल ने बताया कि महिला से पूछताछ करने पर उसने बहुत कुछ नहीं कहा है केवल इतना कहा है कि जो कुछ उसने किया उसका उसे दुख है. पुलिस ने आरोपी सास को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here