Home Blog छत्तीसगढ़ के गरियाबंद चुनाव के दौरान चली गोली…जवान ने खुद को मारी...

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद चुनाव के दौरान चली गोली…जवान ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी…

0

Bullet fired during Gariaband elections in Chhattisgarh…Jawan shot himself, created panic, police engaged in investigation…

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां चुनाव ड्यूटी में तैनात एक जवान ने आत्महत्या कर ली है। घटना गरियाबंद के पीपरछेड़ी की है। जवान का नाम जियालाल पंवार है, जो चुनाव ड्यूटी में तैनात था। जवान ने अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद के सर में गोली मार ली। जानकारी के मुताबिक पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र के कूड़ेरादादर में प्राथमिक स्कूल के पोलिंग बूथ में उसकी तैनाती थी। जवान पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र के कुडेरादादर ग्राम के प्राथमिक स्कूल भवन में रुका हुआ था। स्कूल में मतदान जारी था, इसी बीच जवान ने खुद पर गोली चला दी।
जानकारी के मुताबिक, कांस्टेबल जियालाल पवार मध्यप्रदेश के राजपुर का निवासी था। जवान पिछले दो चार दिनों से इसी भवन में रूका हुआ था। आज जब मतदान शुरू हुआ। इसी दौरान जवान ने अपने सर्विस रिवाल्वर से खुद के सिर में गोली मार ली।
स्कूल भवन में गोली चलने की आवाज से अफरातफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर अन्य जवान पहुंचे और खून से लथपथ जवान को अस्पताल भेजा गया। यहां पर डाॅक्टरों ने जांच के बाद जवान को मृत घोषित कर दिया।
बता दें कि जवान 34वीं बटालियन की A कंपनी में पदस्थ था। गरियाबंद पुलिस ने जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जवान डिपरेशन में था। फिलहाल जवान ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसकी जांच गरियाबंद पुलिस कर रही है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर किन परिस्थियों में जवान ने ऐसा किया।

एमपी के जवान ने छत्तीसगढ़ में की खुदकुशी:

घटना पीपरछेड़ी थाना क्षेत्र के कूड़ेरादादर की घटना है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र गरियाबंद में मतदान के लिए भारी संख्या में जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. छत्तीसगढ़ के जवानों के साथ ही आस पास के राज्यों से भी फोर्स बुलाई गई है. मध्यप्रदेश के राजपुर के रहने वाले जियालाल पवार की गरियबांद में चुनाव ड्यूटी लगाई गई थी. जवानों को प्राथमिक स्कूल भवन में रुकवाय गया था. शुक्रवार को गरियाबंद में वोटिंग हो रही है. इसी दौरान जवान जियालाल ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.

मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट, 2 राउंड चली गोली:

34वीं बटालियन की ए कंपनी में जवान प्रधान आरक्षक के रूप में पदस्थ था. फिलहाल जवान ने ये आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है. मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. रायफल घटनास्थल पर पड़ी हुई है. रायफल से 2 राउंड गोली चली है. जांच जारी है.

महासमुंद लोकसभा सीट पर चुनाव:

महासमुंद लोकसभा सीट के तीन जिले महासमुंद , गरियाबंद , धमतरी आते हैं. इन तीन जिलों के आठ विधानसभा महासमुंद, खल्लारी, बसना, सरायपाली, राजिम, बिन्द्रानवागढ़, धमतरी, कुरुद में मतदान हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here