Home Blog पकड़े गए Spiderman और Spiderwoman! दिल्ली पुलिस ने पकड़ा आख‍िर कहां...

पकड़े गए Spiderman और Spiderwoman! दिल्ली पुलिस ने पकड़ा आख‍िर कहां और कैसे हुआ यह कारनामा? स्पाइडर मैन बनकर बाइक से स्टंट करना पड़ा इस शख्स को भारी,

0

Spiderman and Spiderwoman were caught! Where and how did Delhi Police catch this act? This person had to pay a heavy penalty for doing bike stunts by becoming Spider-Man.

द‍िल्‍ली में एक यूट्यूबर को स्‍पाइडर मैन बनकर बाइक चलाना इतना भारी पड़ गया क‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस ने पहले उसको पकड़ा और फ‍िर पुल‍िस स्‍टेशन ले गई. यहां जाकर उस पर ऐसी-ऐसी धाराएं लगाई गई क‍ि चालान की रकम 21 हजार से ज्‍यादा की हो गई. इस स्‍पाइडर मैन के साथ पुल‍िस ने उसकी मह‍िला साथी को भी पकड़ा था.
बताया जा रहा है क‍ि दिल्ली में पकड़ा गया स्पाइडर मैन अपनी महिला दोस्त के साथ स्टंट बाजी कर रहा था. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने यू-ट्यूबर स्‍पाइडर मैन पर कार्रवाई तक की जब उसक वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया. पुल‍िस ने यह वीड‍ियो देखा तो स्‍पाइड मैन को द‍िल्‍ली लेकर आई और उसका 21,500 रुपये का चालान काट द‍िया.
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक वीड‍ियो वायरल हुआ था ज‍िसमें एक युवक युवक बिना हेलमेट के बिना नंबर प्लेट की बाइक चला रहा था. यह युवक यूईआर-II पर स्पाइडरमैन की वेशभूषा में स्टंट कर रहा था.
जब पुल‍िस ने इस मामले की जांच की तो सवार की पहचान आदित्य (20 साल) के रूप में हुआ, जो नजफगढ़ के मकसूदाबाद कॉलोनी का रहने वाला है. ये अकेला स्पाइडर मैन बनकर नहीं घूम रहा था इसमें इसका साथ उसकी दोस्त अंजलि भी कर रही थी.
पुलिस ने की कार्रवाई
जिस बाइक को ये चला रहे थे, वो बिना नंबर प्लेट की थी। साथ-साथ दोनों ने हेल्मट भी नहीं पहने थे। न तो ड्राइवर के पास लाइसेंस था और वो गलत तरीके से बाइक चला रहा था। पुलिस ने उनके खिलाफ Motor Vehicle Act और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। चालान के साथ साथ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।
दोनों Youtubers हैं
बाइक में स्पाइडर मैन की ड्रेस में आदित्य नाम का युवक था और साथ में उसकी दोस्त अंजली भी थी। अंजली भी स्पाइडर वूमेन की ड्रेस पहने हुई थी। बताया जा रहा है कि ये दोनों Youtubers हैं।

RO NO - 12784/140

क्या है मामला ?

दरअसल, मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ वीडियो का है, जिसमें नवाबों के शहर नजफगढ़ की सड़कों पर एक शख्स अपनी फीमेल दोस्त के साथ स्पाइडर मैन की पोशाक पहने हुए सड़कों पर बाइक चलाता हुआ बेखौफ होकर ट्रैफिक रूल्स की धज्जियां उड़ा रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और शेयर होते-होते दिल्ली पुलिस के पास जा पहुंचा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की पकड़ में आया स्पाइडर मैन

जैसे ही ये वायरल वीडियो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचा,तो तुरंत कार्रवाई करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने वायरल वीडियो में मौजूद शख्स उसकी साथी और इस्तेमाल की जाने वाली बाइक की पड़ताल शुरू कर दी।
काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने आखिरकार उस स्पाइडर मैन की ड्रेस में बाइक से स्टंट करने वाले शख्स और उसकी साथी को खोज निकाला, जिसकी पहचान दिल्ली में नजफगढ़ के मकसूदाबाद कॉलोनी के रहने वाले रोहित वर्मा (20 वर्ष) के रूप में हुई है। इस स्टंटबाज के साथ वीडियो में दिखाई दे रही युवती की पहचान नजफगढ़ के गोपाल नगर की निवासी अंजलि ( 19 वर्ष) के रूप में हुई है।

पुलिस ने कई धाराओं के तहत काटा मोटा चालान

सड़कों पर बिना नंबर प्लेट वाली बाइक से बिना हेलमेट पहने नियमों को तोड़ने और स्टंट करने वाले रोहित वर्मा का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत चालान काटा है, जिसकी डिटेल इस प्रकार है।

बिना हेलमेट पहने बाइक चलाना

रियर व्यू मिरर्स के बिना बाइक चलाना

बिना लाइसेंस के बाइक चलाना

खतरनाक तरीके से वाहन चलाना (स्टंट)

नंबर प्लेट छिपाकर बाइक चलाना

दिल्ली पुलिस ने ऊपर बताए गए नियमों का उल्लंघन करने के चलते स्पाइडर मैन बनकर बाइक पर वायरल होने के लिए घूम रहे रोहित वर्मा का धारा 5/180, 194डी, 3/181, 177, 125(2) सीएमवीआर/177, 184 एमवी एक्ट, 50,51 सीएमवीआर/39/192 एमवी एक्ट में चालान किया है।

जनसत्ता एक्सपर्ट एडवाइस

आजकल सोशल मीडिया पर वायरल होने की चाहत लिए लोग किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हट रहे, अक्सर उनके द्वारा किए गए काम उनको वायरल तो करते हैं लेकिन उनके लिए मुसीबत भी खड़ी कर देते हैं, जिसमें जेल जाने से लेकर जान तक का नुकसान हो सकता है। इसलिए जनसत्ता की एक्सपर्ट एडवाइज कहती है कि सोशल मीडिया पर वायरल होना चाहते हैं, तो कुछ अच्छे काम करें, जो आपके, समाज और देश हित में हो, जिसके बाद आपको जेल की सलाखें नहीं बल्कि लोगों का प्यार मिलेगा।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here