Home Blog महाराष्ट्र की रैली में बोले पीएम मोदी,’पहले किसानों का पैसा लूट लेता...

महाराष्ट्र की रैली में बोले पीएम मोदी,’पहले किसानों का पैसा लूट लेता था पंजा, अब दिल्ली में बैठा है आपका बेटा’,

0

PM Modi said in Maharashtra rally, ‘Earlier the claw used to loot farmers’ money, now your son is sitting in Delhi’,

महाराष्ट्र के माढ़ा में चुनावी प्रचार के दौरान पीएम मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘बीजेपी-एनडीए सरकार, महाराष्ट्र को विकास की नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए काम कर रही है.’ पीएम मोदी बोले, बीते 10 साल में आपने जब से मुझे काम दिया है, मैंने अपने शरीर का कण-कण और समय का पल-पल आपकी सेवा में लगाया है. आज देश के लोग, महाराष्ट्र के लोग, मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस सरकार के 60 साल में अंतर देख रहे हैं. कांग्रेस 60 वर्षों में जो नहीं कर पाई, आपके इस सेवक ने 10 साल में करके दिखाया है.
प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि महाराष्ट्र की जनता जब प्यार और आशीर्वाद देती है, तब कोई कसर नहीं छोड़ती, लेकिन जब कोई अपना वचन पूरा नहीं करता तो महाराष्ट्र की जनता उसे भी याद रखती है और समय आने पर हिसाब भी करती है. पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, 15 साल पहले, एक बहुत बड़े नेता यहां चुनाव लड़ने आए थे. तब उन्होंने डूबते सूरज की शपथ लेकर कहा था कि यहां सूखे से प्रभावित क्षेत्रों तक पानी पहुचाएंगे, लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया, अब उन्हें सजा देने का समय आ गया है.

RO NO - 12784/140

मालशिरस की रैली में और क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक स्थिर सरकार भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वर्तमान का भी ध्यान रखने का काम करती है. आज हमारी सरकार रेलवे, सड़क मार्ग और वायुमार्ग में भारी निवेश कर रहीपीएम मोदी ने कहा कि हमारा वार्षिक बजट बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए यह कांग्रेस के 10 साल के बुनियादी बजट के बराबर है.
विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले दिल्ली से किसान के नाम पर थोड़ा भी पैसा निकलता था तो कांग्रेस का पंजा उसे लूट लेता था. लेकिन अब दिल्ली में आपका ये बेटा बैठा है. अब दिल्ली से आपके हक की निकली पाई-पाई आपके खाते में पहुंचती है.

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत बनाने में देश की नारी शक्ति की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है. मोदी गांव की अपनी बहनों को सशक्त बनाने में जुटा हुआ है. पिछले 10 वर्षों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं. अब मोदी की गारंटी है कि 3 करोड़ बहन लखपति दीदी बनेंगी.
प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री के पद पर काबिज थे. जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है.

कांग्रेस की 100 में से 63 योजनाएं हमने पूरी कीं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, विदर्भ हो, मराठवाड़ा हो… बूंद बूंद पानी के लिए तरसाने का ये पाप वर्षों से होता रहा है. कांग्रेस को देश ने 60 साल तक राज करने का मौका दिया. इन 60 वर्षों में दुनिया के अनेक देश पूरी तरह से बदल गए, लेकिन कांग्रेस किसानों के खेत तक पानी नहीं पहुंचा पाई. 2014 में करीब 100 सिंचाई परियोजनाएं ऐसी थीं, जो कई दशकों से लटकी पड़ी थीं, इसमें से 26 परियोजनाएं महाराष्ट्र से थीं. सोचिए, कितना बड़ा धोखा कांग्रेस ने महाराष्ट्र को दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, 2014 में सरकार बनने के बाद, मैंने पूरी शक्ति इन सिंचाई परियोजनाओं पर लगा दी. कांग्रेस की लटकाई 100 परियोजनाओं में से 63 हमने पूरी की हैं. हर खेत में, हर घर तक पानी पहुंचाना मेरे जीवन का बहुत बड़ा मिशन है.

पीएम मोदी का वादा- 3 करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे

प्रधानमंत्री ने कहा, 10 साल पहले, जब रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब महाराष्ट्र के कद्दावर नेता कृषि मंत्री थे. जब यहां के कद्दावर नेता दिल्ली में राज करते थे, तब गन्ने का FRP करीब 200 रुपये था और आज मोदी के सेवाकाल में गन्ने का FRP करीब 350 रुपये है.

किसानों का पैसा लूट लेता था पंजा- पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले, मोदी गांव की अपनी बहनों को सशक्त करने में जुटा है. बीते 10 वर्षों में हमारे प्रयासों से एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बनी हैं. अब मोदी ने गारंटी दी है कि मैं 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाऊंगा. पहले दिल्ली से किसान के नाम पर थोड़ा भी पैसा निकलता था तो कांग्रेस का पंजा उसे लूट लेता था, लेकिन अब दिल्ली में आपका ये बेटा बैठा है. अब दिल्ली से आपके हक की निकली पाई-पाई आपके खाते में पहुंचती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here