Home Blog एक साथ कई जगह की छापेमारी ईओडब्ल्यू की टीम ने प्रदेश ...

एक साथ कई जगह की छापेमारी ईओडब्ल्यू की टीम ने प्रदेश में महादेव सट्टा एप के मामले

0

EOW team raided several places simultaneously in the case of Mahadev Satta App in the state.

रायपुर। महादेव सट्टा एप के मामले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो और एसीबी ने कई जगह छापा मारा है। ब्यूरो की टीमें अलग-अलग शहरों में पहुंची है और सुरक्षा बलों की उपस्थिति में कार्यवाही को अंजाम दे रही है। रायपुर, दुर्ग–भिलाई, राजनांदगांव,कांकेर में तड़के सुबह से पहुंची टीमों के द्वारा कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। इस दौरान कुछ जगह सील की कार्यवाही भी की गई है।

RO NO - 12784/140

कुछ दिनों पहले एसीबी की टीम ने महादेव सट्टा एप के आरोपियों से रिमांड में पूछताछ की थी। मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ के आधार पर जो जानकारी व नाम सामने आए हैं उनके आधार पर छापेमारी की गई है। सूचना मिली है कि महादेव सट्टा एप में बड़े अफसर और नेताओं को पैसा पहुंचाने वाले निलंबित एएसआई चंद्रभूषण वर्मा के संतोषी नगर स्थित घर पर भी टीम में धावा बोला है। चंद्रभूषण वर्मा अभी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है।

दुर्ग में अलंकार ज्वेलर्स व सहेली ज्वेलर्स की दुकान और निवास पर टीम के द्वारा जांच की जा रही है। साथ ही पूछताछ की जा रही है। अलंकार ज्वेलर्स के मालिक प्रकाश सांखला के निवास पर पूर्व में भी ईडी और इनकम टैक्स की टीम जांच कर चुकी है। धर्मजयगढ़ में भी ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची है। यहां पिंटू अग्रवाल के नीचेपारा स्थित निवास में छापामारी की गई है। जिस मकान में छापा मारा गया वह कई सालों से बंद था पर मकान को एसीबी ने सील कर दिया है। कांकेर के चारामा में हवलदार विजय पांडेय के वार्ड क्रमांक 13 स्थित घर में भी ईओडबल्यू की टीम पहुंची है।

पूर्व CM सहित 16 लोगों के खिलाफ FIR

बता दें कि महादेव सट्टा ऐप केस में करीब महीने भर पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल सहित 16 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. आरोप लगे थे कि पूर्व राज्य सरकार और प्रशासन ने प्रोटेक्शन मनी लेकर महादेव ऐप के अवैध कारोबार में मदद की थी. हालंकि इस पूरे मामले पर भूपेश बघेल ने कहा था कि FIR की कॉपी में कहीं भी उनका नाम नहीं है.

छापेमार कार्रवाई

राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के 30 ठिकानों महादेव ऑनलाइन सट्टा एप को लेकर ACB/EOW की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि टीम इन जगहों पर तलाशी कर रही है. बता दें कि महादेव सट्टा एप मामले में निलंबित IAS चंद्रभूषण वर्मा के संतोषी नगर आवास पर पहुंचकर टीम दस्तावेज खंगाल रही है.

इसके अलावा दुर्ग के सहेली ज्वेलर्स और अलंकार ज्वेलर्स पर टीम ने दबिश दी है. जहां टीम द्वारा छापेमार कार्रवाई की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि 4 गाड़ियों में 12 से ज्यादा अधिकारियों की टीम यहां पहुंची है और छानबीन कर रही है. छानबीन करने वाली टीम को महादेव ऑनलाइन सट्टा एप से जुड़े कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य भी बरामद हुए हैं जिसको लेकर eow की टीम पूछताछ कर रही है. बता दें कि इससे पहले भी कई बारे एप से जुड़े ठिकानों पर कार्रवाई की जा चुकी है.

पहले भी हुई है कार्रवाई

बीते दिनों दुर्ग पुलिस ने इससे जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. जो दुर्ग के वैशाली नगर का रहना वाला था. ये सौरभ चंद्राकर का मेन गुर्गा बताया जा रहा है जो किराए के खातों से पैसों का लेनदेन करता था. ये ऑनलाइन सट्टे के लिए बैंक ट्रांजेक्शन करता था. इसके लिए वो बैंक खाते खुलवाता था और उनके जरिए पैसों का लेनदेन होता था. बताया जा रहा है ये कई लोगों से धोखाधड़ी कर खाते खुलवाता था. वहीं कई लोगों से खाते किराए पर लेता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here