Home Blog सजा काट रहे जलेबी बाबा की जेल में मौत…नशीली चाय पिलाकर 120...

सजा काट रहे जलेबी बाबा की जेल में मौत…नशीली चाय पिलाकर 120 महिलाओं से दुष्कर्म,पंजाब में नहीं गली दाल, फिर हरियाणा का रुख….कौन था जलेबी बाबा,

0

Jalebi Baba, who was serving his sentence, died in jail… Raped 120 women by giving them intoxicated tea, not allowed in Punjab, then turned to Haryana…

नशीली चाय पिलाकर 120 महिलाओं से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने के मामले में सजा काट रहे जलेबी बाबा की जेल में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीते मंगलवार को जेल नंबर दो में उन्हें हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उपचार के दौरान जलेबी बाबा उर्फ अमरपुरी की मौत हो गई।

RO NO - 12784/140

जानिये कौन है जलेगी बाबा

दरअसल, 2017 में जलेबी बाबा पर सैकड़ों महिलाओं ने प्रवचन और उपचार के दौरान नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई थी। महिलाओं ने बयान में कहा था कि जब वो बाबा के पास गई थी, उस दौरान उन्हें चाय पीने के लिए दिया गया। जिसके बाद वो बेसुध हो गई। जब उन्हें होश आया तो खुद के साथ दुष्कर्म होने की जानकारी मिली। महिलाओं ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद जमकर बवाल भी हुआ था। पुलिस ने मामले में जांच के बाद बाबा के आश्रम से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री और अश्लील वीडियो जब्त किये थे। जलेबी बाबा पर लगे आरोप की सुनवाई 5 सालों तक चली। फतेहाबाद जिला कोर्ट ने दस जनवरी, 2023 को 14 साल की सजा सुनाई थी।

कई दिनों से चल रहे थे बीमार

बताया जा रहा है कि जेल में बाबा कई दिनों से बीमार चल रहे थे। जेल में रहते हुये ही उनका उपचार अग्रोहा मेडिकल काॅलेज में चल रहा था। मौत से पहले मंगलवार की दोपहर को सीने में दर्ज दर्द के चलते हिसार के अस्पताल ले गये थे। यहां से अग्रोहा मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया था। शाम में सेहत में सुधार होने पर वापस जेल लाया गया था। रात में फिर से तबीयत खराब हुई और फिर डाॅक्टर के पास अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आश्रम से मिली थी आपत्तिजनक सीडी

पीड़ितों ने शिकायत में बताया था कि जलेबी बाबा महिलाओं को नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करता था। जलेबी बाबा पर 120 महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का आरोप था। छापेमारी के दौरान आश्रम से 30 से ज्यादा सेक्स सीडी भी मिली थी। जलेबी बाबा महिलाओं की अश्लील वीडियो बना उन्हें ब्लैकमेल भी करता था। फतेहाबाद जिले टोहाना में जुलाई 2018 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से उनपर कानून का शिकंजा कसता चला गया।

आपत्तिजनक वीडियो आई थी सामने 

अक्टूबर 2017 में टोहाना स्थित जलेबी बाबा के आश्रम में महिला श्रद्धालुओं से आपत्तिजनक वीडियोज सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था. पिछले वर्ष 10 जनवरी को फतेहाबाद कोर्ट ने अमरपुरी उर्फ जलेबी बाबा को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में 14 साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा कई अन्य महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में सात-सात साल की सजा, आईटी एक्ट के तहत पांच साल की सजा सुनाई गई थी. कोर्ट के आदेश पर ये सभी सजा एक साथ चलनी थी. इसके बाद से जलेबी बाबा हिसार टू जेल में बंद था.

सौ से अधिक महिलाओं से दुष्कर्म का था आरोप

टोहाना में अपना आश्रम चलाने वाले जलेबी बाबा पर सौ से अधिक महिलाओं ने उपचार और प्रवचन के दौरान नशीली दवाई मिलाकर चाय पिलाने एवं बेसुध होने पर उनके साथ दुष्कर्म करने का आरोप जड़ा था. बताया गया था कि बाबा ने अपने आश्रम के बेसमेंट में जगह-जगह कैमरे लगाए हुए थे और इन्हीं कैमरों से महिलाओं के साथ दुष्कर्म को रिकार्ड करता था. इनमें से कई महिलाओं ने वीडियोज सामने आने के बाद बाबा के खिलाफ औपचारिक शिकायत पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान टोहाना स्थित जलेबी बाबा के आश्रम से पुलिस को काफी संख्या में आपत्तिजनक वीडियो की पेन ड्राइव और सीडी बरामद हुई थी.

इतना ही नहीं, छापेमारी के दौरान आश्रम से शराब, नशीली दवाइयां और आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ था. इसके बाद जलेबी बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद पांच साल तक चली कोर्ट सुनवाई के बाद फतेहाबाद की जिला कोर्ट ने दस जनवरी 2023 को जलेबी बाबा को दुष्कर्म का दोषी मानते हुए 14 साल की सजा सुनाई थी.

कहां से आया था बाबा

अमरपुरी मूल रूप से पंजाब के मानसा का रहने वाला था. वहां कोई काम न बनता देखकर वह टोहाना आ गया और शुरूआत में उसने टोहाना के बाजार में जलेबी की रेहड़ी लगाई. बाद में उसने अपना आश्रम बनाया और खुद को अमरपुरी महाराज कहलवाने लगा. उसके पुराना जलेबी का काम होने के चलते उसे जलेबी बाबा के नाम से जाना जाने लगा. बाद में इसी आश्रम में नाम बढ़ने पर आसपास के इलाकों से महिलाएं आने लगीं. वे अपनी समस्या बताकर बाबा से समाधान पूछती थी और आरोप है कि इसी दौरान बाबा उनको नशीली चाय पिलाकर बेसुध कर देता था. महिलाएं लोकलाज के भय से चुप कर गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here