Home Blog Patna News: स्कूल में आगजनी और तोड़फोड़,दीघा के स्कूल में 4 साल...

Patna News: स्कूल में आगजनी और तोड़फोड़,दीघा के स्कूल में 4 साल के छात्र की डेड बॉडी मिली,पुलिस ने बताया पूरा मामला, 3 हिरासत में

0

Patna News: Arson and vandalism in school, dead body of 4 year old student found in Digha school, police told the whole matter, 3 in custody

बिहार की राजधानी पटना के दीघा क्षेत्र में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में गुरुवार से लापता स्कूली छात्र का शव नाले में मिला है इसके बाद से ही इलाके में हंगामा हो रहा है. बताया जा रहा है कि स्कूल के नाले में स्कूल ड्रेस में ही छात्र का शव मिला है. लोगों की भारी भीड़ मौके पर जुट गई है और सामने से पुलिस भी पहुंच गई. लोग आक्रोशित हैं और सड़क जाम कर लोग आगजनी कर रहे हैं. बता दें कि बच्चा कल से लापता था और उसकी लगातार खोजबीन हो रही थी. छात्र की उम्र चार साल थी. छात्र का शव मिलने के बाद नाराज भीड़ की आड़ में असामाजिक तत्वों भी जमकर बवाल काटा.

RO NO - 12784/140

असामाजिक तत्वों ने कानून अपने हाथ में ले लिया और पटना दानापुर रोड जाम करने के साथ ही आगजनी कर दी गई. दीघा आशियाना रोड भी जाम कर दिया गया. कई स्कूल बसों को रोक दिया गया और राहगीरों के साथ मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया गया. इतना ही नहीं नाराज भीड़ ने उस स्कूल में भी आग लगा दी जहां पर बच्चा पढ़ता था. मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है. भारी संख्या में स्कूल के बाहर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और सिटी एसपी चंद्रप्रकाश और एसडीपीओ 2 दिनेश पांडेय खुद मौके पर मौजूद हैं.

इस बीच स्कूल बिल्डिंग में लगाई आग बुझा दी गई है और 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. परिजनों की शिकायत पर दीघा थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. वहीं, सिटी एसपी चंद्रप्रकाश ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील की है. सिटी एसपी ने कहा कि रात में पता चला कि छात्र लापता है. पहले परिजनों ने खोजा फिर हमारी टीम पहुंची. एवीडेंस कलेक्ट किया गया, सीसीटीवी मे बच्चा जाता हुआ दिखा पर आता हुआ नहीं दिखा. इतना तो है कि हमलोग इसको हत्या मानकर अनुसंधान करेंगे. स्कूल परिसर में शव मिला है और इसकी जांच कर रहे हैं. अभी तीन लोगों को डिटेन किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.

स्कूल जाने के बाद लौटा नहीं था छात्र

घटना के संबंध में बताया जाता है कि चार वर्षीय आयुष बीते गुरुवार को स्कूल गया था. स्कूल जाने के बाद वह लौटा नहीं था. परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कहीं उसका पता नहीं चला. अब छात्र का स्कूल ड्रेस में ही शव मिला है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. स्थानीय लोगों में भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. लोग सड़क पर टायर जलाकर हंगामा कर रहे हैं.

उधर घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है. लोगों को शांत कराया जा रहा है. पटना पुलिस ने इस संबंध में कहा है कि 16 मई को दीघा थाना क्षेत्र में एक बालक के गुम होने की सूचना प्राप्त हुई थी. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान के क्रम में उक्त बालक का शव उसके स्कूल के पास से बरामद हुआ है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

स्कूल भवन में लगाई आग

काफी खोजबीन के बाद रात में करीब ढाई बजे बच्चे का शव स्कूल के गटर से बरामद किया गया. शव मिलने के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई. आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया और स्कूल भवन में आग लगा दी. पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है. मृतक के परिजन इसे हत्या बता रहे हैं.
पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि 16 मई को दीघा थाना क्षेत्र से एक बालक के गुम होने की सूचना प्राप्त हुई. इस संबंध मे प्राथमिकी दर्ज कर जांच के क्रम में उक्त बालक का शव उसके स्कूल के पास से बरामद किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

तीन लोगों को हिरासत में लिया

पटना पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने कहा कि “सीसीटीवी फुटेज में, हमने देखा कि बच्चे ने स्कूल में प्रवेश किया, लेकिन किसी भी समय उसे स्कूल परिसर से बाहर निकलते हुए नहीं देखा गया. हम इसे हत्या के मामले के रूप में लेकर चल रहे हैं. क्योंकि बच्चे का वो शव छिपा रहे थे और यह आपराधिक इरादे को दर्शाता है. तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, पूछताछ जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here