Home Blog कुत्ते की भेंट चढ़ गया 3 साल का वंश, एक कुत्ते ने...

कुत्ते की भेंट चढ़ गया 3 साल का वंश, एक कुत्ते ने गर्दन दबोचा और दूसरे ने कंधा, गले की हड्डी-नस तक को काट खाया अब कब जागेगा प्रशासन?

0

3 year old Vansh was killed by a dog, one dog bit his neck and the other bit his shoulder and even the bones and nerves of his neck. Now when will the administration wake up?

आय दिन कुत्तों के हमले की खबरें आती हैं. कभी लिफ्ट में अटैक कर देते हैं तो कभी खुले में. क्या पालतू और क्या आवारा… कुत्ते तो कुत्ते ही होते हैं. कब किस पर अटैक कर दे कोई नहीं जानता. इस बार एक और मासूम आवारा कुत्ते की भेंट चढ़ गया है. महाराष्ट्र के नागपुर ग्रामीण इलाके में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. 3 साल के बच्चे को आवारा कुत्ते ने नोच-नोचकर काटा है. कुत्ते के इस हमले में मासूम की दर्दनाक मौत हो गई.

RO NO - 12945/136

दरअसल, यह घटना नागपुर ग्रामीण के मोड़ा गांव की है. बताया गया कि बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था, तभी आवारा कुत्ते ने अचानक उस पर हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्चे के गले की हड्डी और नस को ही अपने खूंखार दांतों से काट दिया. बच्चा छटपटाता रहा और कातिल कुत्ता अपने शिकार में लगा रहा. इसके बाद परिवार के सदस्यों की नजर पड़ी और वे बच्चे की ओर दौड़े. तब जाकर कुत्ता भागा. जब तक बच्चे को अस्पताल पहुंचाया जाता, उसकी मौत हो चुकी थी.

बच्चे का नाम वंश अंकुश सहाने था. यह घटना मंगलवार दोपहर की है. मौदा पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मुकदमा दर्ज किया है. इस घटना के बाद से उसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वाले प्रशासन को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उनका कहना है कि आवारा कुत्तों पर कोई लगाम लगाने वाला नहीं है. आय दिन आवारा कुत्ते लोगों पर हमला करते रहते हैं. इससे पहले भी महाराष्ट्र के वशीम में आवारा कुत्तों का आतंक दिखा था, जहां किसान की 8 बकरियों को अपना शिकार बनाया था.

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला. बीते दिनों टंन्ढेडा गांव में एक आवारा कुत्ते ने ढाई साल के बच्चे पर हमला कर दिया. इस हमले में बच्चे की जान तो बच गई, मगर वह बुरी तरह घायल हो गया. कुत्ते के हमले के बाद उसे आनन–फानन में अस्पताल में ले जाया गया, तब जाकर जान बची. वहीं, मेरठ में भी बीते दिनों आवारा कुत्तों का कहर बरपा था. एक आवारा कुत्ते ने करीब 20 लोगों को काट कर घायल कर दिया था.

घर के बाहर ही बच्चे को मारा

नागपुर के मौदा में कुत्ते के हमले में 3 वर्ष के बच्चे की मौत कै मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, आवारा कुत्तों ने घर के बाहर ही तीन वर्ष के बच्चे को नोंचकर मार डाला। मौदा इलाके में पिछले 15 दिनों में कुत्तों के आतंक की यह दूसरी घटना है। कुछ दिन पूर्व भी स्कूल से आ रहे एक बच्चे पर अवारा कुत्ते ने हमला कर दिया था जिसमें वह बुरी तरीके से घायल हो गया था।

गर्दन और कंधे को नोचा

कुत्तों द्वारा मारे गए मृतक बच्चे का नाम वंश अंकुश शहाणे है। वंश के पिता काम से बाहर गए थे। वहीं, मां घरेलू कार्यों में व्यस्त थी। इस बीच वंश खेलते-खेलते अचानक दरवाजे पर आ गया। उसी समय दो आवारा कुत्तों ने वंश पर हमला कर दिया। अचानक हुए इस हमले से वंश बुरी तरह से घायल हो गया। एक कुत्ते ने उसकी गर्दन मुंह में पकड़ ली तो दूसरे ने उसका दाया कंधा पकड़ लिया।

बच्चे की नसें फट गई थी

वंश की रोने की आवाज सुनकर परिजन एवं पड़ोसी का ध्यान कुत्ते और छोटे से बच्चे वंश की तरफ गया। पड़ोसियों ने देखा कि वंश कुत्ते से बचने की भरपूर कोशिश कर रहा है। परिजन एवं लोगों के पहुंचने के बाद कुत्तों का झुंड वहां से भाग गया। पड़ोसियों ने वंश को कुत्ते की चुंगुल से छुड़ाया और उसे अस्पताल लेकर गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दरअसल, कुत्तों के दांतों से वंश की नसें फट गई थी और उसे गंभीर चोट भी लगी थीं। इस वजह से उसकी मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here