Home छत्तीसगढ़ अबूझमाड़ के जंगल में पुलिस नक्सली के बीच हुआ मुठभेड़ 7 नक्सली...

अबूझमाड़ के जंगल में पुलिस नक्सली के बीच हुआ मुठभेड़ 7 नक्सली ढेर

0

 

 

RO NO - 12784/140

नारायणपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह 11 बजे के आसपास मुठभेड़ शुरू हुई. जो अब भी रुक रुक कर जारी है. मुठभेड़ के दौरान नारायणपुर और दंतेवाड़ा में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. नारायणपुर में दो नक्सलियों के शव और भारी मात्रा में हथियार जवानों ने बरामद किया. दंतेवाड़ा फोर्स ने 5 वर्दीधारी नक्सलियों के शव हथियार सहित बरामद किए हैं.

*मुठभेड़ अभी भी जारी,नक्सलियों के शव मिलेः* नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें सर्च अभियान पर निकली थी. इस दौरान संयुक्त मोर्चा और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ अभी भी रुक रुक कर जारी है. दोनों ओर से फायरिंग हो रही है. सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. नारायणपुर पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार और दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने नक्सल मुठभेड़ की पुष्टि की.

एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि घटना स्थल से अब तक दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद हुए हैं. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. अब तक 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं.

*नए कैंप खुलने से बौखलाए नक्सली:* नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने नया कैंप खोला है. सुरक्षाबलों के नक्सल विरोधी अभियान के चलते पूरे इस क्षेत्र में नक्सली बैकफुट पर हैं. यह कैंप मोहंदी गांव ओरछा ब्लॉक, कोहकामेटा तहसील व थाना कोहकामेटा क्षेत्र अंतर्गत स्थित है, जिससे नक्सलियों का मूवमेंट रूक गया है. इसी वजह से नक्सली बैखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ी इलाके के रेकावाया इलाके में नक्सली मौजूद है। सूचना के आधार पर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया। जिसमें दंतेवाड़ा नारायणपुर और बस्तर से DRG और STF के जवान शमिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here