Home Blog पूर्व सरपंच को शर्त लगानी पड़ी भारी दिग्विजय सिंह के कारण कराना...

पूर्व सरपंच को शर्त लगानी पड़ी भारी दिग्विजय सिंह के कारण कराना पड़ गया मुंडन

0

Former Sarpanch had to pay a heavy price for betting, had to get his head shaved because of Digvijay Singh

राजगढ़। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। जिसमें बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज करते हुए सभी 29 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट माने जाने वाली राजगढ़ लोकसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चुनाव हार गए हैं। दिग्विजय सिंह को करीब डेढ़ लाख मतों से पराजय झेलनी पड़ी है।
वहीं, उनके जीत को लेकर उनके समर्थक इतने आश्वस्त थे कि अपने बालों की कुर्बानी देने को लेकर शर्त लगा दिया। जब चुनाव का परिणाम सामने आया तो दिग्विजय के अपने ही गढ़ में चुनाव हारने के बाद उनके एक समर्थक पूर्व सरपंच ने अपना सिर मुंडवा लिया।

RO NO - 12784/140

शर्त हारने पर कराया मुंडन

यह मामला बैलास‌ पंचायत का है। इस गांव के पूर्व सरपंच करण सिंह पंवार ने दिग्विजय सिंह के हारने पर मुंडन कराने की शर्त गांव के ही एक व्यक्ति से लगाई थी। वहीं सामने वाले व्यक्ति ने भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के जीतने का दावा करते हुए कहा था कि ऐसा न होने की सूरत में वह गांव छोड़ देगा। लेकिन मंगलवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद आए नतीजों में दिग्विजय सिंह अपना ही गढ़ बचाने में नाकाम रहे। उनकी हार के बाद पूर्व सरपंच करण ने गांववालों के सामने अपना मुंडन कराया।

गांव के माता मंदिर में कराया मुंडन

बता दें कि बैलास‌ के पूर्व सरपंच करण सिंह पंवार ने दिग्विजय सिंह के हारने पर मुंडन कराने की शर्त गांव के ही एक व्यक्ति से लगाई थी। दिग्विजय सिंह को चुनाव में शिकस्त मिलने के बाद पूर्व सरपंच करण सिंह ने गांव के ही माता मंदिर पर गांव वालों के सामने मुंडन करवाया और अपनी शर्त पूरी की। पूर्व सरपंच के मुंडन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

जीवन का आखिरी चुनाव हारे दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपने जीवन का आखिरी लोकसभा चुनाव अपने ही गढ़ राजगढ़ में हार गए। दिग्विजय को भाजपा प्रत्याशी रोड़मल नागर ने डेढ़ लाख वोटों से करारी शिकस्त दी। भाजपा को यहां 7,58,643 वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 6,12,654 वोट मिले थे। दोनों में जीत का अंतर 1,46,089 वोटों का रहा। दिग्विजय सिंह 1991 लोकसभा चुनाव के 33 साल बाद राजगढ़ सीट से किस्मत आजमाने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here