Home Blog गेंद से सोलर पैनल के उड़े परखच्चे टी20 वर्ल्ड कप में मिचेल...

गेंद से सोलर पैनल के उड़े परखच्चे टी20 वर्ल्ड कप में मिचेल मार्श के छक्के ने कर दिया भारी नुकसान,

0

The ball shattered the solar panel, Mitchell Marsh’s six in the T20 World Cup caused huge damage,

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिलेच मार्श ने छक्का लगाकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारी नुकसान कर दिया. दरअसल मार्श के छक्के से स्टेडियम में लगे सोलर पैनल के परखच्चे उड़ गए. टी20 विश्व कप का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया था. इसी मैच में मार्श के छक्के से भारी नुकसान हुआ, जिसका वीडियो भी सामने आया है.
मार्श के इस छक्के का वीडियो आईसीसी ने आधिकारिक सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मार्श ज़ोर लगाकर छक्का लगाते हैं और गेंद स्टेडियम के स्टैंड्स के छत पर लगे सोलर पैनल से टकराती है. गेंद से टकराते ही सोलर पैलन टूट जाता है. आईसीसी ने इस वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा, “मिचेल मार्श ने केंसिंग्टन ओवल पर निशान छोड़ दिया.”
बता दें कि मार्श ने यह छक्का पहली पारी के 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर इंग्लिश स्पिनर आदिल रशीद के ऊपर लगाया था. मार्श अच्छी लय में दिखाई दिए थे. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 25 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रनों की पारी खेली थी.

RO NO - 12784/140

बड़ा टोटल बनाकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा टोटल बनाकर इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. मैच में पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 201 रन बोर्ड पर लगाए थे. यह इस विश्व कप का पहला 200 या उससे ज़्यादा का स्कोर था. कंगारू टीम के लिए कई खिलाड़ियों ने बड़ा टोटल बनाने में योगदान दिया, जिसमें डेविड वॉर्नर ने 16 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली थी.
फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन ही स्कोर कर सकी थी. टीम के लिए कप्तान जोस बटलर ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 28 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए थे. हालांकि उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी.

मिचेश मार्श ने कराया वेस्टइंडीज का नुकसान

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेली. उन्होंने लगातार दो झटके लगने के बाद पारी को संभाला और 25 गेंद में 35 रन बनाए. उनकी इस पारी से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में आ गई. मार्श ने इस पारी में 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे और इसी में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का नुकसान हो गया. दरअसल, 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने आदिल रशिद को एक जोरदार छक्का जड़ा. उन्होंने इतना लंबा छक्का लगाया कि गेंद बारबडोस स्टेडियम की छत पर जाकर गिरी. इससे छत पर लगा सोलर पैनल टूट गया और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को नुकसान हो गया.

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के तोड़ा 14 पुराना रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 14 साल पुराने अपने रिकॉर्ड को तोड़ते हुए इस मैच में टी20 वर्ल्ड कप में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे. ब्रिजटाउन में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 165 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 36 रनों से जीत लिया. एडम जम्पा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
ऑस्ट्रेलिया की ये लगातार दूसरी जीत है और इसके साथ ही वो 4 अंक के साथ ग्रुप बी के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर चली गई है. वहीं इंग्लैंड का पहला मैच बारिश में धूल गया था और अब हार का सामना करना पड़ा है. इससे उसका सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है और अब उसे टूर्नामेंट में आगे जाने के लिए पूरा जोर लगाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here