Home Blog Bihar Crime News Hindi: जेल में की आत्महत्या अवैध तरीके से भारत...

Bihar Crime News Hindi: जेल में की आत्महत्या अवैध तरीके से भारत में घुसा चीनी नागरिक,

0

Bihar Crime News Hindi: Chinese citizen who entered India illegally committed suicide in jail,

भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में सजा काट रहे चीनी नागरिक ली जियाकी का इलाज के दौरान अस्पताल में निधन हो गया है। यह घटना मंगलवार सुबह की है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। ली जियाकी ने सेंट्रल जेल में आत्महत्या का प्रयास किया था। यह चीनी नागरिक बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में घुस आया था और गंभीर हालत में इलाज के लिए SKMCH मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस मामले की पुष्टि SKMCH की अधीक्षक डॉ. विभा कुमारी ने की है।

RO NO - 12784/140

क्या है मामला?

पुलिस ने बताया कि चीन के शेडोंग प्रांत के कैंगशान काउंटी के गांव डेंजोंग निवासी जियाकी को 5 जून को नेपाल के रास्ते भारत में अवैध प्रवेश करते पकड़ा गया था।
पुलिस ने जियाकी को लक्ष्मीचौक के पास बिना वीजा के गिरफ्तार किया गया था। अगले दिन कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया।
7 जून की शाम जियाकी ने अपने चश्मे को तोड़कर उसके कांच से प्राइवेट पार्ट, गर्दन और बांह पर जख्म कर लिए। उसका इलाज चल रहा था।

पुलिस ने कई संदिग्ध चीजें बरामद की

आज तक के मुताबिक, चीनी नागरिक के पास से चीन का नक्शा, मोबाइल फोन, नेपाल, चीन और भारत की मुद्रा बरामद की गई थी।
पुलिस ने बताया कि श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जियाकी का इलाज चल रहा था और उसकी हालत सुधर रही थी, लेकिन सोमवार देर रात वह अचानक कोमा में चला गया और मंगलवार सुबह उसने दम तोड़ दिया।
पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

संदिग्ध हालत में मुजफ्फरपुर में हुआ था गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक के पास पांच जून को पकड़े गए एक चीनी नागरिक ली जियाकी (63) चीन के शेडोंग प्रांत के कैंगशांग काउंटी रहने वाला था। उसे देर शाम को ब्रह्मपुरा थाना पुलिस ने अवैध रूप से देश में प्रवेश करने के मामले में गिरफ्तार किया था। उसके बाद अगले दिन छह जून को उसने जेल में अपने चश्मे के शीशे से खुद को जख्मी कर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। उसके बाद आनन-फानन में इलाज के लिए उसे SKMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज उसकी मौत हो गई। इस मामले की पुष्टि सेंट्रल जेल अधीक्षक ब्रिजेश सिंह मेहता ने भी की है।

मनोचिकित्सक को जताई थी अपने ही देश से खतरे की आशंका

पूरे मामले में SKMCH मेडिकल कॉलेज की अधीक्षक डॉ. विभा कुमारी ने बताया कि बीते दिनों चीनी नागरिक ली जियाकी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि उसके शरीर पर कुछ गहरे जख्म थे। उसने चेहरे, गर्दन और प्राइवेट पार्ट को चश्मे के शीशे से गंभीर रूप से काटकर आत्महत्या का प्रयास किया था। आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है।
डॉक्टर ने बताया कि गंभीर हालत में ली जियाकी को एसकेएमसीएच के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के चिकित्सक और मनोचिकित्सक द्वारा भी निगरानी की जा रही थी। उसने कुछ अनहोनी की बात अपने ही देश से किए जाने की आशंका जताई थी। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here