Home Blog CM साय से कहा, ठीक होते ही और मारूंगा,बोले-घायल होकर भी यह...

CM साय से कहा, ठीक होते ही और मारूंगा,बोले-घायल होकर भी यह जज्बा…घायल जवान ने दिलाई कैप्‍टन विक्रम बत्रा की याद,

0

Said to CM Sai, I will hit more as soon as I get well, said- this spirit even after being injured… the injured soldier reminded me of Captain Vikram Batra,

रायपुर। नक्सलियों से मुठभेड़ में घायल एसटीएफ के जवान कैलाश नेताम ने आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से कहा कि ठीक होते ही और मारूंगा। अस्पताल के बिस्तर में लेटे घायल जवान की इस बुलंद आवाज ने कैप्टन विक्रम बत्रा की याद दिला दी, जिन्होंने कारगिल की लड़ाई लड़ते हुए कहा था ’ये दिल मांगे मोर’।
दरअसल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा नारायणपुर जिले में नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों से मिलने राजधानी रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने घायल जवानों से उनका हालचाल जाना। मुख्यमंत्री साय उनसे जब घटना की जानकारी ले रहे थे तब एसटीएफ के घायल जवान श्री कैलाश नेताम ने बताया कि ठीक होते ही और मारूंगा।

RO NO - 12784/140

यह सुनते ही मुख्यमंत्री गर्व से भर गए। उन्होंने कहा कि मां भारती के इन वीर जवानों से हमें हौसला मिलता है। घायल होकर भी यह जज्बा भारत के बलिदानी वीरों की परंपरा है, जिन्होंने कभी देश को झुकने नहीं दिया। एसटीएफ के एक अन्य घायल जवान लेखराम नेताम के ऑपरेशन थियेटर में होने के कारण मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात नहीं कर पाए, लेकिन डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। साथ ही मुख्यमंत्री ने बीते दिनों बीजापुर में नक्सली हमले में घायल एक अन्य डीआरजी के जवान लच्छु कढ़ती से भी मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।
मुख्यमंत्री ने जवानों की हौसला अफजाई करते हुए उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने डॉक्टरों को बेहतर इलाज के लिए निर्देश भी दिए। इस मौके पर विधायक मोतीलाल साहू और पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा मौजूद रहे।

नक्सलियों पर बोले सीएम

सीएम साय ने कहा कि जब से हम सरकार में आए हैं. तब से नक्सलियों से लड़ रहे हैं. अब तक 137 नक्सली मारे गए हैं. गिरफ्तारियां और सरेंडर भी कर रहे हैं. डबल इंजन कि सरकार है. पूरा विश्वास है कि नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे.

बलौदाबाजार मामले में हो रही राजनीति को लेकर सीएम साय का बयान

सीएम ने कहा, ‘कुछ भी करें लोकतंत्र में आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन यह कैसा आंदोलन है? जिसमें सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ करें. उसमें नुकसान पहुंचा. आगजनी करें. यह पहली बार घटना घटी है. कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी. ये तो कोई आंदोलन का तरीका नहीं. इस घटना की निंदा करते हैं और कोई भी आए देखे. किस तरह से सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचा हैं और किस तरह से गलत काम किए हैं.

हम चुप नहीं बैठेंगे: सीएम विष्णुदेव साय

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों मार गिराया. मुठभेड़ में एसटीएफ का एक जवान के शहीद हो गया, जबकि 2 जवान घायल हो गए. घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया गया. सीएम साय ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं. उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here