Home Blog Punjab News: गोली लगने से दो गैंगस्टर घायल, हत्या-लूट के दर्ज हैं...

Punjab News: गोली लगने से दो गैंगस्टर घायल, हत्या-लूट के दर्ज हैं कई मामले लुधियाना में पुलिस और गैंगस्टरों में मुठभेड़,

0

Punjab News: Two gangsters injured due to bullet shots, several cases of murder and robbery registered against them, encounter between police and gangsters in Ludhiana,

लुधियाना में शुक्रवार की देर रात हैबोवाल के इलाके में रात करीब 2 बजे पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से चलीं गोलियों से इलाके में दहशत का माहौल बन गया। लोगों ने अपने घरों में छिपकर अपनी जान बचाई।
उक्त घटना में 2 गैंगस्टरों को गोली लगी है। वहीं, पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। घटना के बाद सीनियर अधिकारियों ने मौके पर पुहंचकर जांच शुरू की है। घायलों को देर रात सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अभी इस मामले को लेकर कुछ बता नहीं रही है।

RO NO - 12784/140

जांध और पैर में लगी गोली

सिविल अस्पताल में घायलों की पहचान रविंदर सिंह उर्फ देगा व सतिंदर सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई है। अस्पताल में हैप्पी के दाएं जांघ और देगा के बाएं पैर पर गोली लगी है। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए महानगर की पुलिस पिछले काफी समय से इंतजार कर रही थी। आरोपितों पर इरादे हत्या व लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं। थाना हैबोवाल की पुलिस उक्त मामले की जांच कर रही है।

घायलों की पहचान और उनका उपचार

आपको बता दें कि सिविल अस्पताल में घायलों की पहचान रविंदर सिंह उर्फ देगा और सतिंदर सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई है. अस्पताल में हैप्पी के दाएं जांघ और देगा के बाएं पैर में गोली लगी है. उनका इलाज चल रहा है और वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों आरोपितों को पकड़ने के लिए महानगर की पुलिस काफी समय से इंतजार कर रही थी. इन पर हत्या की कोशिश और लूटपाट के कई मामले दर्ज हैं.

मुठभेड़ का घटनाक्रम

वहीं इस मुठभेड़ की शुरुआत कैसे हुई, इसके बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि पुलिस सूत्रों के अनुसार, वे इन गैंगस्टरों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे और उन्हें पकड़ने की योजना बना रहे थे. रात में अचानक हुई इस मुठभेड़ ने इलाके के लोगों को हिला कर रख दिया. गोलियों की आवाज सुनकर लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए और पूरे इलाके में दहशत फैल गई.

सीनियर अधिकारियों की जांच

इसके साथ ही आपको बता दें कि घटना के बाद सीनियर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. पुलिस ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने का काम शुरू कर दिया है. वहीं, पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है. पुलिस अभी तक इस मामले को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दे रही है, लेकिन यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि मामले की तह तक पहुंचा जाए.

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड

वहीं रविंदर सिंह उर्फ देगा और सतिंदर सिंह उर्फ हैप्पी पर पहले से ही कई गंभीर अपराधों के मामले दर्ज हैं. पुलिस के अनुसार, ये दोनों आरोपित हत्या की कोशिश और लूटपाट के मामलों में पहले से ही वांछित थे. उनके आपराधिक रिकॉर्ड को देखते हुए पुलिस लंबे समय से उनकी तलाश में थी. इस मुठभेड़ के बाद, पुलिस ने उनके अन्य सहयोगियों और आपराधिक नेटवर्क के खिलाफ भी कार्रवाई तेज कर दी है.

इलाके में सुरक्षा निगरानी बढ़ाई गई

इसके अलावा आपको बता दें कि इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हैबोवाल इलाके में सुरक्षा के नए उपाय लागू किए हैं. इलाके में नियमित गश्त बढ़ा दी गई है और संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पुलिस ने स्थानीय लोगों से भी अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here