Home Blog Raipur News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की सौजन्य मुलाकात, राज्यपाल विश्वभूषण...

Raipur News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने की सौजन्य मुलाकात, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से

0

Raipur News: Chief Minister Vishnu Dev Sai made a courtesy call on Governor Vishwa Bhushan Harichandan

रायपुर. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की. लगभग आधे घंटे तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के साथ छत्तीसगढ़ के विकास से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को प्रदेश की वर्तमान स्थिति, किसानों को खरीफ फसल के लिए खाद-बीज की उपलब्धता और छत्तीसगढ़ के विकास के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी.
सीएम साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर जानकारी साझा करते हुए लिखा कि “आज राजभवन में माननीय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश की वर्तमान स्थिति, कृषकों को खरीफ फसल के लिए खाद-बीज की उपलब्धता और छत्तीसगढ़ के विकास के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया.”
मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण को लेकर भी बात हुई है. हालांकि, इस विषय पर मुख्यमंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

RO NO - 12784/140

कुलपतियों की नियुक्ति पर मचा सियासी घमासान

वहीं विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, RSS-BJP विचारधारा से जुड़े लोगों को कुलपति बनाया जा रहा है। उनके इस आरोप पर डिप्टी सीएम अरुण साव का पलटवार करते हुए कहा कि, भूपेश बघेल ऐसे अनर्गल आरोप लगाना बंद करें। सभी विश्वविद्यालयों में योग्य और अनुभवी लोगों की नियुक्ति की जा रही है।

निर्वाचन प्रणाली को लेकर लिए जा रहे सुझाव

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सवाल पूछे जाने पर डिप्टी सीएम श्री साव ने कहा कि, राज्य सरकार की ओर से सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त की नियुक्ति कर दी गई है। वार्डों के परिसीमन के लिए निर्देश दिए गए हैं और निर्वाचन की प्रणाली को लेकर सुझाव लिए जा रहे हैं। जल्द ही प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रणाली पर फैसला हो जाएगा।

दोनों प्रदेश के संवैधानिक मुखिया

सीएम विष्णुदेव साय आज राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से करेंगे। इसको लेकर डिप्टी सीएम श्री साव ने कहा कि, दोनों प्रदेश के संवैधानिक मुखिया हैं। गवर्नर और सीएम साय के बीच विभिन्न विषयों पर चर्चाएं होती हैं। मंत्रिमंडल में बदलाव मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। मुख्यमंत्री सही समय पर इस संबंध में सही निर्णय लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here