Home छत्तीसगढ़ नेवासपुर में ट्रांसफार्मर जला, पांच दिनों से बिजली संकट, समाधान का इंतजार!

नेवासपुर में ट्रांसफार्मर जला, पांच दिनों से बिजली संकट, समाधान का इंतजार!

0

मुंगेली जिला से हरजीत भास्कर की रिपोर्ट

 

RO NO - 12784/140

मुंगेली – नेवासपुर ग्राम पंचायत में बीते पांच दिनों से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। ट्रांसफार्मर के जल जाने के बाद से अब तक नया ट्रांसफार्मर उपलब्ध नहीं हो पाया है, जिससे गांववासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव के ट्रांसफार्मर में अचानक खराबी होने से पूरे गांव में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई। बिजली के बिना लोगों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हो रही है। खासकर इस समय जब बरसात का मौसम है गांववासियों ने बताया कि ट्रांसफार्मर के जल जाने की सूचना उन्होंने तुरंत ही विद्युत विभाग को दे दी थी। इसके बावजूद अभी तक विभाग की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। ग्रामीणों का कहना है कि विभाग द्वारा बार-बार आश्वासन दिए जा रहे हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। एक ग्रामीण ने बताया, “बिजली के बिना हमारी रोजमर्रा की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित हो गई है। बच्चे रात में पढ़ नहीं पा रहे हैं और पानी की भी समस्या हो रही है, तालाबों में पानी नही है, क्योंकि बिजली के बिना पंप नहीं चल पा रहे हैं। इस समस्या में भी जल जीवन मिशन के तहत महज 2 टीन पानी ही मिल पा रहे है, टेप नल जल्दी बंद कर देते। गांव के वरिष्ठ नागरिकों ने विभाग से शीघ्र ही नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है, ताकि गांववासियों की समस्याओं का समाधान हो सके।

युवा कांग्रेस जिला महासचिव अजय साहू ने भी इस मुद्दे पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा, यदि समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ, तो हम आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। विभाग को चाहिए कि अविलंब नए ट्रांसफार्मर की व्यवस्था करे और गांववासियों की समस्याओं का समाधान करे।

वही बिजली विभाग के अधिकारी अंशु वासने से कॉल पर संपर्क करने का ग्रामीणों के द्वारा प्रयास किया गया लेकिन कॉल नही उठाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here