Home Blog दो भाइयों की आत्महत्या पर मांगा जवाब, NHRC ने आगरा में,डीजीपी को...

दो भाइयों की आत्महत्या पर मांगा जवाब, NHRC ने आगरा में,डीजीपी को भेजा नोट‍िस

0

NHRC in Agra sent notice to DGP, seeking answer on suicide of two brothers

यूपी के आगरा में पुलिस उत्पीड़न के कारण दो भाइयों द्वारा आत्महत्या करने के मामले में एक्शन हुआ है. घटना को लेकर दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर (एसआई) हरिओम अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरा आरोपी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार फरार है.
दरअसल, 22 जून को रूपधनु गांव निवासी संजय सिंह ने सादाबाद पुलिस द्वारा कथित उत्पीड़न के कारण आत्महत्या कर ली थी. पुलिस के अनुसार, संजय का साला एक नाबालिग लड़की के साथ भाग गया था. सादाबाद पुलिस ने संजय से 22 जून से पहले मामले के संबंध में अपने साले को पेश करने के लिए कहा, लेकिन उसने उसी दिन आत्महत्या कर ली.
इसके बाद सोमवार को संजय के भाई होमगार्ड प्रमोद सिंह ने भी आत्महत्या कर ली. आगरा पुलिस के अधिकारी ने बताया कि मृतक ने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें उसने सादाबाद पुलिस पर आरोप लगाया था.

RO NO - 12784/140

‘पुल‍िसकर्मी ही अपराधी बन गए, यह च‍िंता का व‍िषय है’

पुलिस से लोगों को किसी भी अत्याचार से बचाने की अपेक्षा की जाती है। लेकिन, इस मामले में ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिसकर्मी ही अपराधी बन गए। यह चिंता का विषय है। आयोग ने डीजीपी से मामले में दर्ज एफआईआर की स्थिति, दोषी अधिकारियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई और दोनों भाइयों के परिवार को दी गई राहत की स्थिति का विवरण तलब किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here