Home Blog Amarnath Yatra 2024: LG ने दिखाई हरी झंडी, बाबा बर्फानी के दर्शन...

Amarnath Yatra 2024: LG ने दिखाई हरी झंडी, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पहला जत्था रवाना, भक्ति के रंग, बम-बम भोले के संग

0

Amarnath Yatra 2024: LG flagged off, first batch left for Baba Barfani’s darshan, colors of devotion, with Bam-Bam Bhole

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज रवाना हो गया है। अमरनाथ की यात्रा पर जाने से पहले श्रद्धालुओं ने बम-बम भोले का जयघोष किया। परेड ग्राउंड से साधुओं का जत्था बसों में सवार होकर बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुए। यह जत्था भगवती नगर यात्री निवास से आने वाले मुख्य जत्थे के साथ मिल जाएगा। 6 बसों में सवार होकर तरीबन 250 साधु बाबा परेड ग्राउंड से बाबा अमरनाथ यात्रा पर रवाना हुए।
परेड से श्रद्धालु और साधु रवाना हो गए। बाबा अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे के लिए परेड ग्राउंड से बसों में सवार होते साधु। यात्रा पर निकलने का इंतजार करते हुए भगवती नगर में श्रद्धालु। यात्रा पर जाने को तैयार शिव भक्त।
हरियाणा के रोहतक से आए साधु फकीर नाथ बाबा अमरनाथ यात्रा पर रवाना होते हुए। बाबा अमरनाथ की यात्रा पर जाने से पहले बम बम भोले के जय घोष करते श्रद्धालु।
हिमाचल प्रदेश से आई साध्वी पूर्णिमा प्रधान प्रेड ग्राउंड सेव बाबा अमरनाथ यात्रा पर रवाना होते हुए। वह पिछले 12 सालों से बाबा अमरनाथ यात्रा पर जा रही हैं।
6 बसों में सवार होकर तरीबन 250 साधु बाबा परेड ग्राउंड से बाबा अमरनाथ यात्रा पर रवाना हुए। इसमें 90 साधु बालटाल मार्ग से यात्रा पर जाएंगे।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को दिखाई हरी झंडी।

RO NO - 12784/140

28 जून से 10 जुलाई तक बारिश की संभावना

इस बीच, मौसम विभाग ने 28 जून से 10 जुलाई तक बारिश की संभावना भी जताई है। ऐसे में पूरे आसार हैं कि पहले सप्ताह यात्रा बारिश के बीच जारी रहेगी। तीर्थयात्रियों को कल अमरनाथ की गुफा में बाबा बर्फानी के पहले दर्शन होंगे। 14 हजार 500 फुट की ऊंचाई पर बाबा बर्फानी के दर्शन को जाने के दो रास्ते हैं। तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए पूरे रास्ते में 135 से ज्यादा लंगर सेवा के लिए लगाए गए हैं।

2 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात

यात्रा पर आतंकी खतरे को देखते हुए इस बार 2 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। हर रोज 15 हजार यात्रियों को बाबा बर्फानी के दर्शन करने की इजाजत दी गई है। यह यात्रा श्रावण पूर्णिमा यानी राखी पूर्णिमा तक चलेगी।
यात्रा को ध्यान में रखते हुए महादेव के दरबार को काफी अच्छे से सजाया गया है। इतना ही नहीं यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। यात्रियों के खाने-पीने से लेकर अन्य सभी सुविधाओं का ध्यान रखा जा रहा है। बेस कैंप पर यात्रियों के लिए बिस्तर से लेकर उनकी सुरक्षा की भी पूरी तैयारी की गई।

आज से अमरनाथ यात्रा

28 जून- पहला जत्था रवाना

29 जून- बाबा बर्फानी के पहले दर्शन

135 लंगर- रास्ते में लंगर सेवा

2 लाख सुरक्षाकर्मी तैनात

15 हजार यात्री प्रतिदिन बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here