Home Blog Bank Loot: आधा दर्जन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम, बिहार के...

Bank Loot: आधा दर्जन अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम, बिहार के शेखपुरा में एक्सिस बैंक से 50 लाख की लूट,

0

Bank Loot: Half a dozen criminals carried out the incident, 50 lakhs looted from Axis Bank in Sheikhpura, Bihar,

शेखपुरा। बिहार के शेखपुरा जिले में बैंक लूट की घटना सामने आई है। शेखपुरा के बरबीघा के श्री कृष्णा चौक के पास स्थित एक्सिस बैंक से बदमाशों ने 50 लाख से अधिक रुपये लूट लिए हैं। बताया जा रहा है कि आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने सभी कर्मियों को बैंक के लॉकर रूम में बंद कर लूट की घटना को अंजाम दिया।

RO NO - 12784/140

मिली जानकारी के अनुसार बरबीघा थाना क्षेत्र अंतर्गत हटिया मोड़ के पास एक्सिस बैंक से अपराधियों ने हथियार के बल पर लगभग 30 लख रुपए लूट लिए है. घटना की सूचना मिलते ही बरबीघा पुलिस के साथ ही एसपी एसडीपीओ घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं. हालांकि एसपी स्वयं जांच का कमान संभाले हुए हैं. अलग एंगल से जांच की जा रही है.
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बैंक खुलते ही तीन बाइक पर सवार लगभग 6 अपराधियों ने ग्राहक बनकर बैंक में प्रवेश किया, जिसमें दो बिना मास्क है और अन्य मास्क लगाए हुए थे. इसके बाद अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंक प्रबंधक सहित अन्य कर्मी को बंधक बना दिया और लूट की घटना को अंजाम दिया गया. घटना को लेकर एसपी ने बताया कि लगभग 28 से 30 लख रुपए की लूट हुई है. सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है. सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. पटना से भी फॉरेंसिक टीम पहुंच चुकी है.

वहीं बैंक लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी है. पुलिस अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. जानकारी के अनुसार आज बैंक खुलते ही अपराधी बैंक के अंदर घुस गए और कर्मचारियों को पिस्टल की नोंक पर बंधक बना लिया. इसके बाद 30 लाख रुपये लूटकर चलते बने. बताया जा रहा है कि बैंक लूट की इस घटना के दौरान अंदर मौजूद ग्राहकों के साथ भी लूटपाट की गई है.

लूट के बाद पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

शुरुआती तौर पर एक अनुमान के मुताबिक लूटे गए रुपये करीब 41 लाख हो सकते हैं. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से लूटे गए रुपये की पुष्टि नहीं की गई है. अधिकारी बैंक में रखे रुपयों की मिलान कर रहे हैं. इसके बाद पता चल पाएगा कि कुल कितने की लूट हुई है. लूट की वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में स्थानीय थाना पुलिस के साथ वरीय पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. जांच में जुट गए हैं.
बताया जाता है कि पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने बैंक खुलते ही अंदर प्रवेश किया था. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है. बरबीघा और नालंदा बॉर्डर से सटे सारे थाना और अस्थeवां थाना पुलिस ने अपने इलाके में वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है.

लूट की घटना पर क्या बोले शेखपुरा के एसपी?

इस पूरे मामले में शेखपुरा एसपी से बताया कि बरबीघा अंतर्गत एक्सिस बैंक से लूट हुई है. सूचना पर पुलिस के साथ-साथ टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंची है. सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. हालांकि अभी बैंक में रखे रुपयों की गिनती जारी है. कितने की लूट हुई है यह बाद में बताया जाएगा जब बैंक की ओर से स्पष्ट किया जाएगा. अभी पुलिस जांच में जुटी हुई है. जल्द बदमाशों की पहचान होगी.

12 अपराधियों ने घटना को दिया अंजाम

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि करीब 12 अपराधी बैंक लूटने के लिए पहुंचे थे. सभी बाहर बैंक खुलने का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही बैंक खुला सभी अपराधी पिस्टल के बल पर अंदर घुस गए और बैंककर्मी को बंधक बनाकर एक जगह कैद कर दिया और रुपए लूट ली. इस दौरान एक महिला ग्राहक को भी कैद बंदूक के बल पर कमरे में बंद करने का प्रयास किया.

50 लाख लूट की आशंका

जब महिला ने हल्ला किया तो उसका बैक छीन लिया गया. सभी अपराधी बैंक लूटने के बाद आराम से फरार हो गए. सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस बैंककर्मी और अन्य लोगों से घटना की जानकारी ले रही है. बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. इधर, लूट की सूचना मिलने के बाद बैंक के पास काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. हालांकि कितनी की लूट हुई है इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल रही है. 50 लाख की लूट की बात सामने आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here