Home Blog Gurugram Crime: 9 साल की बच्ची का गला घोंटकर उतारा मौत के...

Gurugram Crime: 9 साल की बच्ची का गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, फिर 16 साल के कातिल ने कपूर डाल जला दिया शव

0

Gurugram Crime: 9-year-old girl was strangled to death, then the 16-year-old murderer burnt the body after putting camphor in it

गुरुग्राम। राजेंद्रा पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर 107 स्थित सिग्नेचर सिलोरा सोसाइटी में सोमवार सुबह 11 बजे 16 वर्षीय नाबालिग लड़के ने पड़ोस के फ्लैट में चाेरी की।
फ्लैट में रहने वाली नौ वर्षीय लड़की को पता चलने पर पकड़े जाने के डर से आरोपित ने उसकी चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। सबूत मिटाने के लिए लड़की के शव पर कपड़े व कपूर डालकर आग लगा दी।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लेकर भारतीय न्याय संहिता की हत्या से संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

RO NO - 12784/140

लड़की की मां ने शिकायत में सबकुछ बताया

लड़की की मां ज्योति ने पुलिस टीम को लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि सुबह करीब 11 बजे वह सोसायटी में एक जानकार के घर से बेटे को लेकर घर जा रही थी।
महिला के फ्लैट का लोहे वाला गेट बंद था व लकड़ी वाला गेट खुला हुआ था। फ्लैट के अंदर सोसायटी में रहने वाला जानकार का लड़का दिखाई दिया और अंदर से जलने की बदबू आ रही थी।
महिला ने आसपास के लोगों को व फायरमैन को बुलाया। पूजा वाले रूम के दरवाजे से जाकर फ्लैट का गेट खोला।
जब लोगों ने फ्लैट के अंदर जाकर देखा तो बेडरूम में ख्याति बेड पर पड़ी थी। इसमें ख्याति का शव 50 प्रतिशत तक जल चुका था।

नाबालिग पर हत्या की धाराओं में केस दर्ज

लड़की की मां ने सोसायटी में ही रहने वाले जानकार के लड़के पर ख्याति की चुन्नी से गला घोटकर हत्या करने और फिर शव जलाने का आरोप लगाया।

थाना पुलिस ने हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर नाबालिग आरोपित को हिरासत में ले लिया। फ्लैट के आसपास लोगों से पूछताछ और अभी तक जांच में सामने आया कि आरोपित लड़के द्वारा कुछ गहने चोरी करने की कोशिश की गई।
पुलिस पूछताछ में भी आरोपित ने हत्या की वारदात स्वीकार की है। अभी आरोपित से पूछताछ चल रही है। पुलिस इसके अलावा भी कई एंगल पर जांच कर रही है।

फ्लैट के बाहर से बरामद किए गए गहने

सूत्रों के अनुसार पुलिस जब फ्लैट के अंदर जांच करने पहुंची तो उसे कमरे की तरफ बालकनी वाला शीशा टूटा हुआ मिला। आरोपित ने गहने चोरी करने के बाद यहां से बाहर फेंक दिए थे। जांच में एक टीम ने फ्लैट के बाहर से गहने भी बरामद किए। बताया जाता है चोरी के दौरान ही लड़की ने यह देख लिया और वह चिल्लाने लगी। इस पर आरोपित घबरा गया और उसने गला घोंटकर हत्या कर दी।

निजी कंपनी में इंजीनियर हैं लड़की के पिता

आसपास के लोगों ने बताया कि ख्याति के पिता अमरीक निजी कंपनी में इंजीनियर हैं। वह कई सालों से यहां रह रहे थे। पहले दोनों परिवार एक ही जगह पर रहते थे। कुछ साल पहले दोनों अलग-अलग टावर में रहने आए।

हत्या करने वाले नाबालिग को किया काबू

पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए नौ वर्षीय बच्ची की हत्या करने वाले 16 साल के नाबालिक को सेक्टर-107 गुरुग्राम से काबू कर लिया। छानबीन में सामने आया कि आरोपी ने गहने चोरी करने की कोशिश की तो उसे बच्ची ने देख लिया। जिसके बाद उसने चुन्नी से गला घोंटकर बच्ची की हत्या कर दी और उस पर कपड़े व कपूर डालकर आग लगा दी।

बेड पर बच्ची का मिला जला हुआ शव

सोमवार सुबह करीब 10.45 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से पुलिस चौकी धनकोट की पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-107 की सिग्नेचर सिलोरा सोसाइटी में एक बच्ची की हत्या हो गई है। पुलिस चौकी धनकोट व पुलिस थाना राजेन्द्रा पार्क की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। जहां बेड पर एक लड़की का शव जला हुआ मिला। पुलिस ने घटना की संगीनता को देखते हुए उच्च अधिकारियों को सूचित किया। डीसीपी वेस्ट करण गोयल, एसीपी उद्योग विहार नवीन शर्मा सहित अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पुलिस की एफएसएल, सीन ऑफ क्राइम व फिंगरप्रिंट की टीमों को बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया। पुलिस ने हत्या से सम्बन्धित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया और मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आरोपी के ही घर गई थी बच्ची की मां

छानबीन में सामने आया कि मृतका नाबालिग की मां आरोपी की मां से मिलने गई थी। इस दौरान आरोपी नाबालिग को पढ़ाने के बहाने उनके घर आ गया। कुछ देर तक आरोपी ने नाबालिग को पढ़ाया। जब नाबालिग शौच करने बाथरूम में गई तो आरोपी ने घर में रखे गहने और नकदी चोरी करना शुरू कर दिया। घर में अलमारी खुलने की आवाज सुनकर जब नाबालिग बाथरूम से बाहर आई और उसने आरोपी को चोरी करते देख शोर मचा दिया। आरोपी ने चुन्नी लेकर उसका गला दबा दिया। मामले को दूसरा रूप देने के लिए उसने मृतका पर कपड़े व कपूर डालकर आग लगा दी। आग की सूचना मिलते ही नाबालिग और आरोपी की मां मौके पर आई तो आरोपी ने उन्हें गुमराह करने के लिए बताया कि दो लोग नाबालिग को मार रहे थे, जिन्होंने घर को आग लगा दी। जब पुलिस ने आरोपी किशोर से सख्ती से पूछताछ की तो पूरी वारदात का खुलासा हुआ।

पुलिस ने क्या कहा?

उन्होंने बताया कि पीड़िता और आरोपी दोनों के परिवार गुरुग्राम के सेक्टर 107 मे मौजूद सिग्नेचर ग्लोबल सोलेरा के दो अलग-अलग टावरों में रहते हैं और उनके बीच अच्छे संबंध थे. पुलिस ने बताया कि जिस वक्त इस घटना को अंजाम दिया जा रहा था उस वक्त चौथी क्लास में पढ़ने वाली लड़की के मां आरोपी के घर थीं.

2 हजार का कर्ज चुकाना चाहता था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी कक्षा 10 का छात्र है. उसने शुरू में दावा किया कि दो चोर घर में घुस आए और लड़की की हत्या कर दी, लेकिन बाद में उसने हत्या की बात कबूल कर ली. 16 साल के आरोपी ने बताया कि वह 20,000 रुपये का कर्ज चुकाने के लिए आभूषण चुरा रहा था.

सीनियर जांच अधिकारी ने कही ये बात

एक सीनियर जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह उसे मारना नहीं चाहता था, लेकिन जब लड़की ने चुप रहने से इनकार कर दिया तो उसने पकड़े जाने के डर से उसका गला घोंट दिया. पुलिस ने बताया कि इस मामले में राजेंद्र पार्क थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.
पुलिस के अनुसार, सोमवार सुबह पीड़िता के पिता ऑफिस गए थे, जबकि मां और भाई आरोपी के घर गए थे, जो उसी सोसायटी के दूसरे टावर में था. लड़की की मां को अपने घर में देखकर आरोपी यह कहकर घर से निकल गया कि वह ट्यूशन जा रहा है, लेकिन वह पीड़िता के घर पहुंच गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here