Home Blog Jalandhar By Election: भाजपा-कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिया एक्‍शन,...

Jalandhar By Election: भाजपा-कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने लिया एक्‍शन, गैंगस्‍टर दलजीत भाना की पैरोल रद्द

0

Jalandhar By Election: Election Commission took action on BJP-Congress’s complaint, gangster Daljit Bhana’s parole cancelled

जालंधर। जालंधर में 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव से पहले ही चुनाव आयोग ने एक्‍शन लिया है। चुनाव आयोग ने गैंगस्‍टर दलजीत भाना (Gangster Daljit Bhana) की पैरोल रद्द कर दी है।
जिला प्रशासन जालंधर ने अति शीघ्र पैरोल रद करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं। डीसी जालंधर डॉक्टर हिमांशु अग्रवाल ने भाना की पैरोल चुनाव आयोग की तरफ से रद्द की जाने की पुष्टि की है।

RO NO - 12945/136

पैरोल देने पर विपक्ष ने जताया था एतराज

वहीं विधानसभा हलका जालंधर पश्चिम के उपचुनाव की प्रचार प्रक्रिया के दौरान गैंगस्टर दलजीत भाना को पैरोल दिए जाने का विपक्ष ने कड़ा एतराज जताया था। पूर्व मुख्यमंत्री एवं जालंधर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस वार्ता कर राज्य सरकार पर आरोप भी लगाए थे।

भाना पर कई हत्‍या के आरोप

बता दें भाना पर कई हत्‍या के आरोप हैं। उसके बाद भी गैंगस्‍टर भाना उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार के पक्ष में प्रचार कर रहा था। इस पर भाजपा ने कड़ा विरोध जताया था। वहीं भाना की पैरोल पर भी सवाल उठाए थे।

चुनाव सही ढंग से चलाने के लिए किया फैसला

इलेक्शन कमिशन ने निर्देश दिया है कि चुनाव प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के लिए और प्राप्त शिकायतों के मद्देनजर जालंधर वेस्ट उपचुनाव प्रक्रिया पूरी होने तक दलजीत सिंह भाना की पैरोल रद्द कर दी जाए।

हत्या के आरोप में जेल में बंद है गैंगस्टर भाना

आपको बता दें कि गैंगस्टर भाना कई हत्याओं के मामले में जेल में बंद है। कोर्ट ने कुछ दिन पहले ही उसे जमानत दी थी। जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस ने ऐतराज जताया था। भाजपा का कहना था कि भाना वोटर्स को धमका रहा है, जिस कारण दूसरी पार्टियों को नुकसान हो रहा ही है। इसी को लेकर भाजपा ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here