Home Blog बम की धमकी देने वाला आरोपी निकला इंजीनियर, अनंत अंबानी की शादी...

बम की धमकी देने वाला आरोपी निकला इंजीनियर, अनंत अंबानी की शादी में , पुलिस ने गुजरात से पकड़ा

0

The accused who threatened to bomb Anant Ambani’s wedding turned out to be an engineer, police arrested him from Gujarat

मुंबई। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को अनंत अंबानी की शादी में बम की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आरोपित शख्स ने सोशल मीडिया पोस्ट पर अंबानी के घर बम होने की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक, 32 वर्षीय आरोपी गुजरात का रहने वाला है और पेशे से वह एक इंजीनियर है।

RO NO - 12879/160

कौन है आरोपी?

पुलिस के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि आरोपी की पहचान विरल शाह के रूप में हुई है। वह वडोदरा का निवासी है। मंगलवार सुबह मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गुजरात स्थित उसके घर से उसे गिरफ्तार किया।

कैसे पकड़ा गया आरोपी?

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक्स यूजर का पता वडोदरा में चला। इसके बाद मुंबई अपराध शाखा की एक टीम को गुजरात भेजा गया और आरोपी को वडोदरा से पकड़ लिया गया। अब आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है।

अंबानी के घर की बढ़ाई गई थी सुरक्षा

इससे पहले, मुंबई पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया था। अनंत अंबानी की शादी में बम की संभावित धमकी से संबंधित एक सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी।

अफवाह या सच में दी थी धमकी?

इस पोस्ट की सूचना एक नागरिक ने पुलिस को दी जिसके आधार पर अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट को खंगाला। पुलिस ने इस बम की धमकी को एक अफवाह माना, लेकिन मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आयोजित विवाह समारोह के आसपास सुरक्षा बढ़ा दिए गए थे।

बढ़ा दी गई थी सुरक्षा

इसके तुरंत बाद, पुलिस हरकत में आई और कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी, जहां अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का ‘शुभ आशीर्वाद’ समारोह चल रहा था. बम पोस्ट के बाद आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई. पुलिस ने कहा कि हालांकि वे इस पोस्ट को अफवाह मानते हैं, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त उपाय किए.

मुंबई पुलिस की साइबर विंग ने यह भी कहा कि वे ट्वीट पोस्ट करने वाले उपयोगकर्ता का विवरण देने के लिए एक्स से संपर्क करेंगे. हालांकि इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था, लेकिन पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. 12 जुलाई को हुए हाई-प्रोफाइल विवाह समारोह में प्रवेश करने के प्रयास के आरोप में शनिवार को मुंबई में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

क्या है मामला?

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान वडोदरा निवासी विरल शाह के रूप में की गई है। अधिकारी ने कहा, ‘मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उसे आज सुबह गुजरात स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया।’
उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने संभावित खतरे के संबंध में जांच भी शुरू कर दी थी।’ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि ‘एक्स’ पर जिस खाते से यह पोस्ट साझा की गई थी, उसका ‘यूजर’ वडोदरा में है, जिसके बाद मुंबई अपराध शाखा की एक टीम को पड़ोसी राज्य के शहर में भेजा गया और आरोपी को पकड़ लिया गया।
उन्होंने बताया कि आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और फार्मा जगत के दिग्गज उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट 12 जून को एक भव्य समारोह में परिणय सूत्र में बंध गए। इस विवाह समारोह में नेताओं, हिंदी एवं दक्षिण भारतीय सिनेमा जगत व हॉलीवुड की हस्तियों के अलावा देश के लगभग सभी शीर्ष क्रिकेटर शामिल हुए थे।

क्या कहा था यूजर ने सोशल मीडिया पर

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट @FFSFIR नामक यूजर ने किया था. इस पोस्ट के माध्यम से उसने सुझाव मांगा था. इस हैंडल को चलाने वाले एक्स यूजर ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि मेरे दिमाग में ये बात आ रही है कि यदि अनंत अंबानी की शादी में बम फट गया, तो आधी दुनिया उलट जाएगी. एक पिन कोड में अरबों डॉलर…

आरोपी को लाया जा रहा है मुंबई

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान वडोदरा निवासी विरल शाह के रूप में की गई है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने उसे मंगलवार सुबह गुजरात स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया. जांच के दौरान पता चला कि ‘एक्स’ पर जिस अकाउंट से यह पोस्ट शेयर की गई थी, उसका ‘यूजर’ वडोदरा में है. इसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम को पड़ोसी राज्य के शहर में भेजा गया और उसे गिरफ्तार किया गया. आरोपी को मुंबई लाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here