Home Blog पारदर्शी परीक्षा के आयोजन के साथ परीक्षार्थियों की सुविधा का भी रखें...

पारदर्शी परीक्षा के आयोजन के साथ परीक्षार्थियों की सुविधा का भी रखें ध्यान : कलेक्टर

0

Along with organizing a transparent examination, keep in mind the convenience of the students: Collector

छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा हेतु केन्द्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों की बैठक सह प्रशिक्षण में कलेक्टर ने सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

RO NO - 12879/160

उत्तर बस्तर कांकेर, 04 सितंबर 2024/ छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा के जिले में आयोजन के लिए आज केन्द्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों की बैठक सह प्रशिक्षण का आयोजन जिला पंचायत के सभाकक्ष में किया गया। कलेक्टर श्री निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्मिलित होकर जिले में भर्ती परीक्षा के सफल एवं पारदर्शी आयोजन के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा में बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। ऐसे में परीक्षा के आयोजन के दौरान सभी आवश्यक तैयारी के साथ पूरे सतर्कता बरतें, जिससे किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश न हो। उन्होंने कहा कि नये-नये तकनीक और सोशल मीडिया के कारण परीक्षा के दौरान सावधानी बरतनी आवश्यक है। साथ ही परीक्षार्थियों को भी किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें। सभी पर्यवेक्षक गंभीरता से अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए जिले में पारदर्शी एवं निष्पक्ष परीक्षा के आयोजन कराने में अपना योगदान दें। उन्होंने परीक्षा के दौरान व्यवसायिक परीक्षा मंडल के प्रत्येक दिशानिर्देश का पालन करते हुए सतर्कता के साथ सौपे गए दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए।
नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सुश्री आस्था बोरकर ने जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा छात्रावास अधीक्षक श्रेणी ‘द’ भर्ती परीक्षा आगामी 15 सितम्बर दिन रविवार को पूर्वान्ह 12 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक आयोजित की जाएगी, जिसमें कुल 18 हजार 151 परीक्षार्थी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र में फोटोयुक्त मूल पहचान पत्र के साथ प्रवेश कर सकेंगे। 12 बजे से परीक्षा प्रारंभ हो जाएगी और 12ः15 के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बैठक में शासकीय भानुप्रतापदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय की प्राचार्य एवं समन्वयक डॉ. सरला आतरम द्वारा परीक्षा आयोजन की प्रक्रियाओं की जानकारी देते हुए इस दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही मास्टर ट्रेनर्स द्वारा भी पारदर्शी ढंग से परीक्षा कराने के संबंध में आवश्यक जानकारी दी गई। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री अशोक पटेल, सहायक सहायक नोडल अधिकारी संचालक स्कूल शिक्षा श्री लक्ष्मण कावड़े सहित मास्टर ट्रेनर्स एवं परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राध्यक्ष तथा पर्यवेक्षक उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here