Home छत्तीसगढ़ IND vs AUS: रायपुर स्टेडियम में आज होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के...

IND vs AUS: रायपुर स्टेडियम में आज होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 का चौथा मुकाबला,देशभर से पहुंचे फैंस

0

IND vs AUS: The fourth T20 match between India and Australia will be held today in Raipur Stadium, fans arrived from all over the country.

राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया टी 20 पांच मैचों के सीरीज का चौथा टी 20 मैच आज 1 दिसंबर को खेला जाएगा। यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। वहीं शाम साढ़े 6 बजे टॉस होगा। दर्शकों के लिए स्टेडियम का गेट शाम 4:00 बजे से खोल दिए जाएंगे। वहीं देशभर से इस मैच को देखने के लिए क्रिकेट फैंस रायपुर पहुंच चुके हैं। पिछले तीन मैचों में टीम के युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव कप्तान, रिंकू, ऋतुराज और ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धाकड़ बल्लेबाजी की है। इस बार भी मैच काफी रोमांचक होगा।

RO NO - 12784/140

स्टेडियम में मैच के बाद लेजर शो की तैयारी की गई है। लेजर शो में देशभक्ति गीतों के साथ लेजर लाइट्स नाचती नजर आएंगी। पूरे स्टेडियम में इसके लिए खास बंदोबस्त किया गया है। डीजे बीट्स पर ये अनूठा लाइट म्यूजिक शो होगा। मैदान में आतिशबाजी भी की जाएगी। रायपुर में होने वाले इस मैच से पहले 28 नवंबर को गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था।

मैदान में जमकर होगी आतिशबाजी
इस मैच को देखने के लिए छत्तीसगढ़िया फैंस काफी उत्सुक हैं। इस स्टेडियम में दस पिच हैं। इनमें से छठवें नंबर के पिच पर जोरदार मुकाबला होगा। वहीं इस मैच के लिए देशभक्ति गीतों के साथ लेजर लाइट्स का नजारा देखने को मिलेगा। डीजे बिट्स पर लाइट म्यूजिक सिस्टम होगा। इस दौरान मैदान में जमकर आतिशबाजी भी की जाएगी। बता दें कि इस मैच के लिए पिच को बल्लेबाजी स्पोर्टिंग रखा गया है। वहीं विकेट के लिए पिच में थोड़ा सा घास भी है। मैच में दर्शकों को अधिक छक्के-चौके देखने को मिलेगा और रोमांचक माहौल रहेगा।

प्रैक्टिस में दिखी खिलाड़ियों की मेहनत
मैच से पहले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खूब प्रैक्टिस की। यहां सूर्या की बिग्रेड नेट में पसीना बहाते दिखी। इंडियन प्लेयर्स पर गुवाहाटी में मिली हार का बदला लेने का प्रेशर साफ दिखा। खिलाड़ी पूरा जोर लगाते दिखे ताकि शुक्रवार को खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल हो सके।

काउंटर से मिलेगा टिकट
रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच के 50 फिसदी टिकट बिक चुके हैं। लगातार लोग टिकट ऑनलाइन बुक कर रहे हैं। सबसे सस्ता टिकट 1 हजार रुपए में स्टूडेंट्स को बेचने का दावा किया गया है। सबसे महंगा टिकट 25 हजार रुपए का है। टिकट ऑनलाइन बुक करने के बाद इसकी हार्डकॉपी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में जाकर लेनी होगी।
आज मैच डे पर भी काउंटर से जाकर टिकट लेने के बाद ही शहीद वीर नारायण स्टेडियम में एंट्री दर्शक ले पाएंगे। इंडोर स्टेडियम में हार्ड कॉपी लेने के लिए लोगों को 5-5 घंटे इंतजार करना पड़ रहा है

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ मैच के दौरान स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए 500 निजी सिक्योरिटी गार्ड और बाउंसर तैनात किया गया है। जो दर्शकों से लेकर वीआईपी गैलरी तक के सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। हर एंट्री गेट में दो निजी सुरक्षा गार्ड और एक स्कैनर से दर्शकों की चेकिंग की जाएगी।

यह भी जानें

  • कोई भी फूड या पानी बोतल आदि बाहर से अंदर नहीं ले जा सकेंगे।
  • अंदर सभी गेटों पर 11 वॉटर कूलर में पानी नि:शुल्क रहेगा।
  • वीआईपी सिल्वर, गोल्ड, प्लेटियम टिकट वालों की गेट 01-12 से एंट्री करेंगे।
  • जनरल टिकटधारी गेट नंबर 2, 3, 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 से प्रवेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here