Home छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश का सस्पेंस भी हुआ खत्म , मोहनलाल यादव बने नए...

मध्य प्रदेश का सस्पेंस भी हुआ खत्म , मोहनलाल यादव बने नए मुख्यमंत्री

0

The suspense of Madhya Pradesh also ended, Mohanlal Yadav became the new Chief Minister.

 

RO NO - 12784/140

आखिरकार एक सप्ताह के मंथन के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा के नव निर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन लाल यादव को अपना नेता चुन लिया ।
इससे पहले मध्य प्रदेश सीएम का नाम तय करने के लिए पर्यवेक्षकों ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से बात की. इसके बाद पर्यवेक्षक हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण और पार्टी नेता आशा लकड़ा ने भोपाल स्थित राज्य मुख्यालय में विधायकों के साथ बैठक की. इसी में सीएम के नाम पर मुहर लगी.
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 में से 163 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया था. इसके बाद से ही यहां सीएम फेस को लेकर बहस शुरू हो गई थी. यहां शिवराज सिंह चौहान के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, कैलाश विजयवर्गीय के नाम भी सीएम पद की रेस को लेकर चर्चा में रहे.
भाजपा के भोपाल स्थित केंद्रीय कार्यालय पर विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों ने फोटो सेशन भी कराया. यहां प्रदेश के तीनों पर्यवेक्षक हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्रटर, भाजपा सांसद के लक्ष्मण ओर पार्टी नेता आशा लकड़ा के साथ शिवराज सिंंह चौहान, वीडी शर्मा नरेंद्र सिंंह तोमर, प्रह्लाद पटेल समेत सभी नव निर्वाचित विधायक मौजूद रहे. ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व , रविवार 10 दिसंबर को भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया गया । अब राजस्थान को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पार्टी सूत्रों के अनुसार मंगलवार तक राजस्थान में भी नेतृत्व की जिम्मेदारी किसे मिलेगी , इसका ऐलान कर दिया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here