Home छत्तीसगढ़ धारा 370 और 35 A को हटाये जाने को सुप्रीम कोर्ट ने...

धारा 370 और 35 A को हटाये जाने को सुप्रीम कोर्ट ने वैध ठहराया…. एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना होगी साकार :- ओपी

0

The Supreme Court legalized the removal of Section 370 and 35 A… The vision of Ek Bharat Shrestha Bharat will come true: OP

नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्य विचारधारा में जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया

RO NO - 12784/140

रायगढ़ :- रायगढ़ विधायक ओपी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा धारा 370 और 35 A को हटाये जाने से मोदी जी की एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना होगी साकार होगी। ओपी में कहा इस धारा को हटाकर नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू- कश्मीर को देश की मुख्य विचारधारा में जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया है। विदित हो कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 में सांसद में काश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का एतिहासिक निर्णय लिया था इसकी वैधता को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका की सुनवाई में आज सुप्रीम कोर्ट ने सांसद के लिए गए इस फैसले को उचित ठहराया है । सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को एतिहासिक बताते हुए प्रदेश महामंत्री एवम रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी ने कहा आर्टिकल 370 हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय 5 अगस्त, 2019 को संसद में लिए गए फैसले पर संवैधानिक मुहर लगाता है। इस निर्णय से कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक भारत सशक्त भारत का सपना पूरा हो सकेगा इसके साथ साथ जम्मू, कश्मीर एवम लद्दाख के निवासियों के लिए विकास,तरक्की, और एक के सपनो का मार्ग प्रशस्त होगा। देश की सबसे बड़ी कोर्ट द्वारा लिया गया यह फैसला देश में अनेकता में एकता के मूल मंत्र की भावना को मजबूती प्रदान करेगा। यह भावना हर देश वासी के लिए मायने रखती है। जम्मू, कश्मीर सहित लद्दाख वासियों के सपनो को पूरा करने के लिए मोदी सरकार प्रतिबद्ध है। विकास की किरणे समाज के अंतिम पंक्ति तक पहुंचे इसके लिए मोदी सरकार हर तरह के निर्णय लेगी।
धारा 370 के लागू होने से कश्मीर वासियों मे इसका दंश झेला है और भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में धारा 370 हटाने का संकल्प शामिल किया था। पूर्ण बहुमत की सरकार आने के बाद मोदी सरकार ने धारा 370 दमदारी से हटाया। इसे हटाए जाने की वैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए मोदी सरकार के निर्णय को उचित बताते हुए सही ठहराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here