Home Blog Weather Update: इन राज्यों में शीत लहर के साथ घना कोहरे की...

Weather Update: इन राज्यों में शीत लहर के साथ घना कोहरे की चेतावनी

0

Weather Update: Warning of dense fog along with cold wave in these states

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के अलग-अलग इलाकों में सुबह के समय घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि मध्य और पूर्वी भारत में अगले 3 दिनों के दौरान तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिलेगी।
मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, श्रीलंका और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है।

RO NO - 12784/140

राजधानी दिल्ली सहित आसपास के शहरों में शीत लहर से लोगों को हाल बेहाल है। 13 जनवरी की सुबह दिल्ली की सबसे सर्द सुबह रही थी। इस दौरान न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया गया। यह औसत न्यूनतम तापमान से चार डिग्री कम था। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है।

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई। शेष देश में मौसम शुष्क रहा। पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत लहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी रही।

दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रही। उत्तरी पंजाब और बिहार में कुछ स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here