Home Blog सरकार बेरोजगारी के मुद्दे पर नहीं बोलती है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

सरकार बेरोजगारी के मुद्दे पर नहीं बोलती है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ आजादी से पहले की बातें करते हैं।

0

The government does not speak on the issue of unemployment, while Prime Minister Narendra Modi only talks about pre-independence issues.

कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जुबानी पलटवार किया है. गुरुवार (8 फरवरी, 2024) को दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के मुद्दे पर नहीं बोलती है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ आजादी से पहले की बातें करते हैं. उन्होंने कांग्रेसी सरकारों को गिराने का आरोप भी लगाया.

RO NO - 12784/140

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हम प्रमुख मुद्दे के तौर पर बेरोजगारी के मुद्दे को उठा रहे हैं. इसके बारे में बीजेपी कभी बात नहीं करती है. उन्होंने कहा कि केरल, कर्नाटक, तेलंगाना जैसे गैर-बीजेपी राज्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. खरगे ने कहा कि देश में लोकतंत्र को खतरा है. बीते 10 साल में 411 विधायकों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया है. उन्होंने कांग्रेस की कई सरकारें गिरा दीं. बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है.

सरकार के खिलाफ ‘Black Paper’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि, “जिस राज्य में BJP की सरकार नहीं है, केंद्र सरकार वहां मनरेगा का पैसा भी नहीं देती, फिर बाद में कहती है कि पैसा तो रिलीज हुआ, लेकिन वो खर्च नहीं किया गया। हम आज सरकार के खिलाफ ‘Black Paper’ निकाल रहे हैं। PM मोदी जब भी संसद में अपनी बात रखते हैं तो अपनी असफलताओं को छिपाते हैं। वहीं, जब हम सरकार की असफलताओं के बारे में बोलते हैं, तब उसे महत्व नहीं दिया जाता है। इसलिए हम Black Paper निकालकर जनता को सरकार की विफलताओं के बारे में बताना चाहते हैं।”उन्होंने कहा कि, “देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, लेकिन मोदी सरकार इसकी बात कभी नहीं करती। वे हमेशा 10 साल की तुलना करते हैं, लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की उपलब्धियों के बारे में कभी नहीं बताते।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here