Home Blog सच बोलो तो CBI घर भेज दो, ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी?...

सच बोलो तो CBI घर भेज दो, ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? किसान MSP मांगें तो गोली मारो, जवान नियुक्ति मांगें तो उनकी बातें सुनने से इनकार कर दो: राहुल गांधी

0

If you tell the truth then send CBI home, she is the mother of democracy? If farmers ask for MSP, shoot them, if soldiers ask for appointment, refuse to listen to them: Rahul Gandhi

किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजक्ट भ्रष्टाचार मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टगेशन (सीबीआई) ने गुरुवार (22 फरवरी) को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर छापेमारी की. जिसको लेकर जमकर राजनीतिक बवाल मचा हुआ है. मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायना़ड से सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया.

RO NO - 12784/140

भारत सरकार के आदेश पर ‘एक्स’ अकाउंट और पोस्ट रोकने के फैसले पर X द्वारा असहमति जताये जाने के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार ने निशाना साधा है. केंद्र ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ ने किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े खाते और पोस्ट ‘ब्लॉक’ करने के भारत सरकार के आदेश से बृहस्पतिवार को असहमति जतायी और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का आह्वान किया. सूत्रों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के अनुरोध पर किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े 177 सोशल मीडिया खातों और वेब लिंक को अस्थायी रूप से ‘ब्लॉक’ करने का आदेश दिया है. इसपर राहुल गांधी ने भी अपना पक्ष साझा किया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उन्होंने ने कहा, “किसान MSP मांगें, तो उन्हें गोली मारो – ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? जवान नियुक्ति मांगें, तो उनकी बातें तक सुनने से इनकार कर दो – ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? पूर्व गवर्नर सच बोलें, तो उनके घर CBI भेज दो – ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? सबसे प्रमुख विपक्षी दल का बैंक अकाउंट फ्रिज़ कर दो- ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? धारा 144, इंटरनेट बैन, नुकीली तारें, आंसू गैस के गोले – ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? मीडिया हो या सोशल मीडिया, सच की हर आवाज़ को दबा देना – ये है मदर ऑफ डेमोक्रेसी? मोदी जी, जनता जानती है कि आपने लोकतंत्र की हत्या की है और जनता जवाब देगी!”

13 या 14 मार्च को मुंबई में रैली के साथ खत्म

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 13 या 14 मार्च को मुंबई में रैली के साथ खत्म हो सकती है. भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहले 20 मार्च तक चलनी थी. 24 मार्च को मुरादाबाद, संभल, हाथरस, अलीगढ़ से होते हुए आगरा पहुंचेगी. भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान 25 फरवरी को धौलपुर में फ्लैग हैंडओवर होगा. राहुल गांधी की विदेश यात्रा के बाद 2 मार्च को वापस धौलपुर से यात्रा शुरू होगी. मुरैना ग्वालियर शिवपुरी गुना से उज्जैन पहुंचेगी यात्रा. नवंबर के बाद दोबारा महाकालेश्वर जायेंगे राहुल गांधी.

वहीं सत्यपाल मलिक ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “मैंने भ्रष्टाचार में शामिल जिन व्यक्तियों की शिकायत की थी की उन व्यक्तियों की जांच ना करके मेरे आवास पर CBI द्वारा छापेमारी की गई है. मेरे पास 4-5 कुर्ते पायजामे के सिवा कुछ नहीं मिलेगा. तानाशाह सरकारी एजेंसियों का ग़लत दुरुपयोग करके मुझे डराने की कोशिश कर रहा है. मैं किसान का बेटा हूं, ना में डरूंगा, ना झुकूंगा- सत्यपाल मलिक (पूर्व गवर्नर).”

बता दे की जम्मू कश्मीर के पूर्व राजयपाल सत्यपाल मालिक के ठिकानो पर सीबीआई छापेमारी कर रही है पूर्व राजयपाल सत्यपाल मालिक के दिल्ली स्थित घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है कहा जा रहा है की हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट मामले ने सीबीआई ने छापेमारी की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here