Home Blog राहुल गांधी और अखिलेश यादव, दिखेंगे एक साथ…भारत जोड़ो न्याय यात्रा में...

राहुल गांधी और अखिलेश यादव, दिखेंगे एक साथ…भारत जोड़ो न्याय यात्रा में होंगे शामिल ,अब आई नई तारीख

0

Rahul Gandhi and Akhilesh Yadav will be seen together…Will participate in Bharat Jodo Nyay Yatra,now new date has come

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन तय होने के बाद अब दोनों दलों के बीच नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा मुखिया अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. यात्रा जब आगरा पहुंचेगी तो अखिलेश यादव इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ नजर आएंगे. बता दें की बीते 21 फरवरी को दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन का ऐलान किया गया था, जिसमें सपा ने कांग्रेस को कुल 17 सीटें देने का ऐलान किया.जयराम रमेश के मुताबिक आगरा में 25 फरवरी को राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव की उपस्थिति देखने को मिल सकती है.न्याय यात्रा के संयोजक पीएल पुनिया भी समाजवादी पार्टी दफ्तर न्यौता लेकर पहुंचे हैं.

RO NO - 12784/140

वहीं 3 मार्च को पटना में होने वाली रैली में राहुल गांधी शामिल होंगे. वहां आरजेडी के युवा नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक बड़ी रैली को संबोधित करने वाले हैं. तेजस्वी इन दिनों पूरे बिहार में जनविश्वास यात्रा निकाल रहे हैं.इससे पहले राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान बिहार के रोहतास में तेजस्वी यादव पूरे दमखम के साथ शामिल हुए थे. राहुल की जीप की ड्राइविंग सीट पर तेजस्वी यादव नजर आए थे. यहां तक कि उस जीप की पिछली सीट पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार भी दिखीं. इस दौरान कांग्रेस और आरजेडी के हजारों कार्यकर्ताओं का हुजूम नजर आया.

13-14 मार्च को मुंबई में यात्रा का समापन संभव
कांग्रेस नेता जयराम रमेश के मुताबिक राहुल गांधी इसके बाद मार्च के पहले हफ्ते में मध्य प्रदेश की यात्रा पर होंगे. इस दौरान 5 मार्च को राहुल गांधी महाकाल के दर्शन करेंगे. लेकिन इस बीच छिंदवाड़ा की उनकी यात्रा रद्द हो गई है.

जानकारी के मुताबिक 13-14 मार्च को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन मुंबई में हो सकता है. दरअसल राहुल गांधी की यात्रा में बाद में कई बदलाव किए गए हैं. उनकी यह यात्रा पहले 20 मार्च को समाप्त होने वाली थी लेकिन इसे अब एक हफ्ते पहले विराम देने का प्लान तैयार हुआ है. इसी की वजह से उनकी मध्य प्रदेश की यात्रा की तारीख में भी बदलाव किया गया.

इससे पहले बुधवार को अखिलेश यादव ने भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित एक सवाल पर कहा था- “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.” सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है, जल्दी ही इसका ऐलान होगा.”

अलायंस का एलान होने के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा था- सौहार्दपूर्ण गठबंधन की सबको बधाई और हार्दिक शुभकामनाएँ! बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी का संविधान बचाने के लिए; लोहिया जी के संख्यानुपातिक हिस्सेदारी के सिद्धांत को अमल में लाने के लिए; समाजवादी मूल्यों को सक्रिय करके बराबरी लाने के लिए; 90% पीडीए को उनका हक़ दिलवाने के लिए और देश की तरक़्क़ी के लिए… एक हो जाएं.

इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में 80 की 80 लोकसभा सीटों पर इस गठबंधन को ज़मानत बचाना भी मुश्किल हो जाएगा.सपा-कांग्रेस का गठबंधन हम 2017 में देख चुके हैं.2017 में कांग्रेस और सपा का कुछ वजूद बचा भी था, अब इनके पास सिर्फ फोटो खिंचवाने वाले कुछ गिने-चुने लोग बचे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here