Home Blog दुबई हवाई अड्डे पर फंसे भारतीय पहलवान… कुश्ती में भारत को लग...

दुबई हवाई अड्डे पर फंसे भारतीय पहलवान… कुश्ती में भारत को लग सकता है झटका, ओलंपिक क्वालिफायर खेलने की नहीं मिली मंजूरी,

0

Indian wrestler stranded at Dubai airport… India may face a setback in wrestling, did not get approval to play Olympic qualifiers,

भारतीय पहलवान दीपक पूनिया और सुजीत कलकल खाड़ी देश में अभूतपूर्व बारिश के कारण दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं. दोनों पहलवानों को पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई प्रतियोगिता में हिस्सा लेने किर्गिस्तान के बिश्केक जा रहे थे. टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के करीब पहुंचे दीपक (86 किग्रा) और सुजीत (65 किग्रा) शुक्रवार से शुरू हो रहे एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के लिए जा रहे थे जो पेरिस ओलंपिक की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है.

RO NO - 12784/140

पहलवान दीपक पूनिया (Deepak Punia) और सुजीत कलकल (Sujit Kalkal) दुबई हवाई अड्डे पर फंसे रह गए क्योंकि देश में अब तक हुई सबसे भारी बारिश के कारण प्रमुख राजमार्गों और सड़कों पर पानी भरने के अलावा दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक में अव्यवस्था छा गई है. रूसी कोच कमाल मालिकोव और फिजियो शुभम गुप्ता के साथ इन दोनों को फर्श पर सोने के लिए मजबूर होना पड़ा और बारिश से उत्पन्न संकट के कारण उन्हें उचित भोजन भी नहीं मिल पा रहा है.

मजबूरी बताने के बावजूद नहीं पसीजे आयोजक

दीपक पूनिया और सुजीत कलकल ने अपना पक्ष रखा, लेकिन आयोजकों ने कोई छूट नहीं दी। दीपक पूनिया और सुजीत कलकल के पास अब पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का सिर्फ एक (अगले महीने होने वाला विश्व क्वालिफायर) और मौका है।

दुबई में 75 साल में सबसे अधिक बारिश

दुबई में अब तक की हुई रिकॉर्ड बारिश के कारण हवाई अड्डे पर परिचालन गंभीर रूप से बाधित हुआ। इसी के चलते भारतीय पहलवान भी दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए थे। यूएई सरकार के अनुसार, देश में 75 वर्षों में सबसे अधिक बारिश हुई।
सुजीत कलकल के पिता दयानंद ने गुरुवार 18 अप्रैल को इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि वह दोनों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि वे हवाई अड्डे के फर्श पर सो रहे थे और उन्हें उचित भोजन नहीं मिला। पूरी खबर इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं:- दुबई एयरपोर्ट के फर्श पर सो रहे, न खाने-पीने का इंतजाम, एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर खेलने जा रहे दीपक पूनिया और सुजीत कलकल का बुरा हाल

दीपक और सुजीत का वजन शुक्रवार को होगा

दीपक और सुजीत का वजन शुक्रवार को सुबह आठ बजे होगा, जबकि इसी दिन मुकाबले भी हैं। भारतीय पहलवानों ने कहा कि हमारी फ्लाइट गुरुवार को 11 बजे है और इस कारण 50 प्रतिशत संभावना है कि टूर्नामेंट में पहुंच पाएं। बिश्केक में एशियन कुश्ती ओलिंपिक क्वॉलीफायर मैच 19 अप्रैल से खेले जाएंगे। इसमें कुल 18 मैच में 36 ओलिंपिक कोटा दिए जाएंगे। इसमें 17 भारतीय पहलवान भाग ले रहे हैं।

16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं

सुजीत के पिता दयानंद कलकल ने बताया, ‘वे 16 अप्रैल से दुबई हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं और ऐसा लगता है कि पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वॉलीफाई करने का मौका उनके हाथ से फिसल रहा है क्योंकि उन्हें कल प्रतिस्पर्धा करनी है। उन्हें बिश्केक के लिए कोई उड़ान नहीं मिल रही है। मैं उनको लेकर चिंतित हूं।’

पेरिस के लिए क्वॉलीफाई करने का आखिरी मौका

दीपक और सुजीत दो से 15 अप्रैल तक रूस के दागिस्तान में ट्रेनिंग कर रहे थे और उन्होंने दुबई होते हुए मकाचकला से बिश्केक जाना था। पेरिस के लिए क्वॉलीफाई करने का आखिरी मौका मई में तुर्किये में विश्व क्वॉलीफायर होगा।
मई में तुर्की विश्व कप क्वालीफायर आखिरी टूर्नामेंट होगा
पहलवान दीपक पूनिया और सुजीत कलकल दो से 15 अप्रैल तक रूस के दागेस्तान में ट्रेनिंग कर रहे थे और उन्होंने दुबई होते हुए मकाचकला से बिश्केक जाना था. पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका मई में तुर्की में विश्व क्वालीफायर होगा.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here