Home Blog पुलिस जवानों से भरी बस पलटी, चुनाव ड्यूटी से लौट रहे ,MP...

पुलिस जवानों से भरी बस पलटी, चुनाव ड्यूटी से लौट रहे ,MP के बैतूल में दर्दनाक हादसा, 21 घायल

0

Bus full of police personnel overturned, returning from election duty, tragic accident in Betul, MP, 21 injured

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में आज शनिवार सुबह एक बस की पलटने से पुलिस और होमगार्ड के 21 जवान घायल हो गए। ये सभी चुनाव में ड्यूटी कर लौट रहे थे। बस में 40 जवान सवार थे। घटना के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बस छिंदवाड़ा से राजगढ़ जा रही थी। बताया जा रहा है कि रास्ते में ट्रक को बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने बस को दूसरी तरफ मोड़ दिया, जिससे बस पलट गई।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जवान चुनाव ड्यूटी करने के बाद अपने गृह जिले राजगढ़ के लिए बस से लौट रहे थे। बस जैसे ही भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास पहुंची, तभी ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई।
यह घटना तब हुई, जब रास्ते में आए एक ट्रक से बचने के लिए ड्राइवर ने बस को मोड़ दिया। इसी के चलते हादसा हो गया। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी शालिनी परस्ते ने बताया कि घटना आज सुबह करीब चार बजे हुई है। उन्होंने बताया कि बस में 6 पुलिसकर्मी और अन्य होम गार्ड सहित कुल 40 जवान सवार थे।

RO NO - 12784/140

बस छिंदवाड़ा से राजगढ़ जा रही थी। बस पलटने से 9 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें बैतूल के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य घायलों को शाहपुर अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बता दें कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ, जिसमें इन सभी जवानों की ड्यूटी लगी थी।

घायल पुलिसकर्मी अशोक कुमार ने बताया कि चुनाव में ड्यूटी करके छिंदवाड़ा से आ रहे थे। बस में 34 होमगार्ड जवान थे और 6 पुलिसकर्मी थे। बैतूल में थोड़ी देर रुकने के बाद हम लोग राजगढ़ की तरफ जा रहे थे। बरेठा घाट पर ट्रक आ रहा था, उसने टक्कर मारी, जिसके बाद बस खाई में गिरने वाली थी, लेकिन ड्राइवर ने बस को संभाल लिया। इसके बाद दूसरे ट्रक से टकराकर बस पलट गई। किसी ने बोला कि बस में आग लग गई। इसके बाद हड़कंप मच गया।

40 जवान सवार थे

ये घटना बैतूल के शाहपुर थाना इलाका के नेशनल हाईवे के बरेठा घाट पर शनिवार की सुबह 4 बजे हुई, जब होमगार्ड और पुलिस जवान से भरी बस पलट गई. इस बस में 40 जवान सवार थे, हादसे में से 21 जवान घायल हो गए. 12 को कम चोट लगने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में भर्ती कराया गया है, वहीं 9 जवानों को ज्यादा चोट लगी थी, जिन्हें जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया गया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here