Home Blog दूल्हा दूसरी प्रेमिका संग हुआ फरार, दुल्हन करती रही इंतजार, खबर सुनते...

दूल्हा दूसरी प्रेमिका संग हुआ फरार, दुल्हन करती रही इंतजार, खबर सुनते ही पैरों तले जमीन खिसक गई

0

The groom eloped with his second girlfriend, the bride kept waiting, the ground slipped under her feet as soon as she heard the news

कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है और वो कभी भी किसी से हो सकता है. इसका जीता जागता उदाहरण कानपुर में देखने को मिला, जहां एक शिक्षक ने इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा को प्यार की मीठी-मीठी बातों से प्रेम जाल में फंसा लिया. शिक्षक ने छात्रा को शादी का सपना दिखा दिया. जब शिक्षक और छात्रा के प्रेम-प्रसंग की जानकारी दोनों परिवारों को हुई तो शादी करवाने का फैसला कर दिया. जब छात्रा अपने शिक्षक प्रेमी के लिए दुल्हन बनकर बारात आने का इंतजार कर रही थी तो पता चला कि उसका प्रेमी शिक्षक किसी और लड़की को लेकर फरार हो गया है.
लाल जोड़े में दुल्हन बनकर बैठी छात्रा ने इस बात की जानकारी अपने परिवारवालों को दी तो हड़कंप मच गया. दूल्हे के भाग जाने की सूचना जैसे ही घर के अन्य सदस्यों को लगी तो गेस्ट हाउस में सन्नाटा पसर गया. परिवारवालों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी.
पूरा मामला कानपुर के हनुमंत विहार थाना क्षेत्र इलाके का है, जहां रहने वाले की युवती के पिता प्राइवेट नौकरी से रिटायर्ड हो चुके हैं. उन्होंने बताया की उनकी बेटी 11वीं क्लास की पढ़ाई कर रही थी. कुछ दिन पहले उन्हें पता चला कि उनकी बेटी का प्रेम-प्रसंग स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक शिवम से चल रहा है. जब उन्होंने अपनी बेटी से जब इस बात पर जानकारी ली तो उसने शिवम से शादी करने की बात परिजनों को बताई. छात्रा के परिवारवाले शिवम के घर पहुंचे और शादी की बात की गई. दोनों परिवारवाले शादी के लिए तैयार हो गए और 23 अप्रैल को शादी की तारीख भी निकली.
23 अप्रैल की सुबह से ही गेस्ट हाउस में शादी की पूरी तैयारी चल रही थी. रस्में चल ही रही थीं कि जानकारी हुई कि शिवम किसी अन्य लड़की को लेकर फरार हो गया है. युवती ने परिवारवालों को इस बात की जानकारी दी तो शादी के घर में मातम पसर गया. पीड़ित परिवार ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है. परिवार पुलिस के साथ जब शिवम के घर पहुंचा तो ताला लगा हुआ मिला. पीड़ित परिवार का कहना है कि उन्होंने बेटी की शादी के लिए 6 लख रुपये नगद और शादी का पूरा इंतजाम किया था, ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति के साथ-साथ सामाजिक छवि भी खराब हुई है. पीड़ित परिवार अब शिवम और उसके परिवार वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहा है.

RO NO - 12784/140

दूसरी प्रेमिका को लेकर हुआ फरार

मंगलवार को बारात आनी थी, घर और गेस्ट हाउस में बारातियों के स्वागत की तैयारियां चल रहीं थीं। उन्होंने अपनी क्षमता के अनुसार दहेज में देने के लिए बाइक, गृहस्थी का समान, फ्रीज, वाशिंग मशीन लाए थे। दुल्हन को पता चला कि दूल्हा अपनी दूसरी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया। यह बात उसने अपने परिजनों को बताई, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। दुल्हन के पिता और भाई शिवम के घर पहुंचे, तो वहां पर ताला लगा हुआ था।

अतिरिक्त दहेज की मांग

दुल्हन के पिता ने शिवम दीक्षित और उनके पिता के खिलाफ हनुमंत विहार थाने में तहरीर दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मंगलवार सुबह मनोज दीक्षित बेटे शिवम के साथ घर आए। उन्होंने कहा कि बेटी की शादी करना चाहते हो, तो 5 लाख रुपए और वेगनआर कार की व्यवस्था कर लो। जब उन्होंने अतिरिक्त दहेज देने में असमर्थता जताई, तो शादी से इनकार कर दिया। थाना प्रभारी उदय प्रताप का कहना है कि लड़की पक्ष की तरफ से तहरीर आई है। दोनों पक्षों को शाम के वक्त थाने में बुलाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here