Home Blog नक्सल गस्त पर निकली थी टीम…दंतेवाड़ा में गश्त के दौरान हादसा,

नक्सल गस्त पर निकली थी टीम…दंतेवाड़ा में गश्त के दौरान हादसा,

0

The team was out on Naxal patrol… Accident occurred during patrolling in Dantewada.

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सर्चिंग के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से एक जवान की मौत हो गई। वहीं एक जवान घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक जवान का नाम जोगराज कर्मा था।
दरअसल 24 अप्रैल को थाना बारसूर क्षेत्र के हांदावाडा, हितावड़ा में माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। इस सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम नक्सल गश्त सर्चिंग अभियान में निकली। दंतेवाड़ा-नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके गश्त सर्चिंग के दौरान 24 अप्रैल की रात 11 बजे दुर्घटनावश गोली चल गई। इस हादसे में डीआरजी दंतेवाड़ा के आरक्षक जोगराज कर्मा व आरक्षक परसूराम अलामी घायल हो गए।
गोली लगने के कारण आरक्षक जोगराज कर्मा का अत्याधिक खून बह गया था। जिस वजह से आरक्षक की मृत्यु हो गई। वहीं घायल आरक्षक परसूराम अलामी का प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए एयरलिफट कर रायपुर रवाना किया गया है।

एक्सिडेंटल फायरिंग में एक जवान शहीद

बता दें कि बारसूर थाना क्षेत्र के हांदावाड़ा, हितवाड़ा इलाके में हथियारबंद माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी और बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा की संयुक्त टीम को दंतेवाड़ा और नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके में नक्सली गश्त सर्च ऑपरेशन में रवाना किया गया था. 24 अप्रैल को नक्सली गश्त सर्चिंग के दौरान रात करीब 11 बजे आकस्मिक गोली लगने से डीआरजी दंतेवाड़ा के आरक्षक जोगराज कर्मा और आरक्षक परसुराम आलमी घायल हो गए. रेस्क्यू के दौरान एक घायल कांस्टेबल जोगराज कर्मा की अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मौत हो गई. वहीं घायल आरक्षक परसुराम आलमी को बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है.
पुलिस ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है. बयान में यह नहीं बताया गया कि गलती से गोली किसके हथियार से चली. बताया गया है कि इस संबंध में और जानकारी हासिल की जा रही है
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में गश्त के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से सुरक्षाबल के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में गश्त के दौरान दुर्घटनावश गोली चलने से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) दंतेवाड़ा के जवान जोगराज कर्मा की मौत हो गई और आरक्षक परसूराम अलामी घायल हो गए।

माओवादियों की मौजूदगी की मिली थी सूचना

उन्होंने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हांदावाडा और हितावड़ा क्षेत्र में हथियार से लैस माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार को दंतेवाड़ा और नारायणपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी और ‘बस्तर फाइटर्स’ के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि गश्त के दौरान रात लगभग 11:00 बजे दुर्घटनावश गोली चलने से आरक्षक जोगराज कर्मा और आरक्षक परसूराम अलामी घायल हो गए।

घायलों को घटनास्थल से बाहर निकाला गया

उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को घटनास्थल से बाहर निकाला गया, लेकिन अधिक खून बहने से जोगराज कर्मा की मौत हो गई। घायल आरक्षक परसूराम को प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है। पुलिस ने इस संबंध में एक बयान जारी किया है। बयान में यह नहीं बताया गया है कि किसके हथियार से दुर्घटनावश गोली चली है। इसमें कहा गया है कि इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त की जा रही है। (भाषा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here