Home कांकेर पहली बार मतदान कर रहे युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह

पहली बार मतदान कर रहे युवा मतदाताओं में दिखा उत्साह

0

विशेष पिछड़ी जनजाति के युवा मतदाता लखन लाल ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग
लोकसभा आम निर्वाचन-2024
उत्तर बस्तर कांकेर, 26 अप्रैल 2024/ लोकसभा आम निर्वाचन-2024 में मतदान के लिए युवा मतदाताओं में बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है। युवा मतदाता बढ़चढ़कर लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपनी जिम्मेदारी निभाया। कांकेर विधानसभा के मावलीपारा के नए वोटरों ने मतदान केंद्र में 19 वर्षीय कृष्णा नेताम, रवींद्र कुमार शेष ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं 21 वर्षीय इंद्रजीत नेताम पिछले विधानसभा निर्वाचन में घर से बाहर होने के कारण मतदान नही कर पाया था, लेकिन इस बार अपने गांव आकर लोकसभा निर्वाचन में पहली बार मतदान किया।
इसी प्रकार विशेष पिछड़ी जनजातीय समूह कमार जनजाति के ग्राम मावलीपारा निवासी 25 वर्षीय युवा मतदाता लखन लाल मंडावी ने मतदान केन्द्र क्रमांक-221 पूर्व माध्यमिक शाला में पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि वे हर निर्वाचन में मतदान करते आये हैं। गत वर्षों में दो बार मतदान कर चुके हैं और आज वे तीसरी बार लोकसभा निर्वाचन में मतदान कर रहे हैं।
इसके अलावा मावलीपारा के ही युवा मतदाता 24 वर्षीय दामिनी साहू और 19 वर्षीय साधना मंडावी ने भी मतदान केन्द्र पहुँचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकसभा निर्वाचन में मतदान के बाद उत्साहित कु. दामिनी और कु. साधना ने बताया वह दूसरी बार मतदान कर रही हैं और पूर्व में गत विधानसभा में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।
दूधमुंहे बच्चे को लेकर मतदान करने पहुंची श्रीमती सरिता धनेलिया
कांकेर विधानसभा क्षेत्र के गॉंव मावलीपारा के ही 25 वर्षीय मतदाता श्रीमती सरिता धनेलिया अपने नौ माह के दूधमुंहे बेटे तेजस को गोद में लेकर पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र क्रमांक-221 में मतदान करने पहुँची। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here