Home Blog क्या है आपके राज्य का हाल? कई राज्यों में लू से हाल...

क्या है आपके राज्य का हाल? कई राज्यों में लू से हाल बेहाल,ओडिशा में मौसम का रेड अलर्ट

0

What is the condition of your state? Health is suffering due to heat wave in many states, red weather alert in Odisha

देश के कई हिस्सों में जारी भीषण लू से आने वाले कुछ दिनों के लिए लोगों को राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अपने ताजा अलर्ट में बताया कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। IMD के मुताबिक, पूर्वोत्तर भारत में भी बारिश हो सकती है।

RO NO - 12784/140

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

IMD ने अपने अपडेट में बताया कि उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 27 से 29 अप्रैल के दौरान चमक और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन राज्यों में आज बारिश हो सकती है। वहीं, कई जगहों पर बारिश के साथ-साथ आंधी, बिजली और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि आज मध्य प्रदेश के कई जगहों पर ओले पड़ने के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, पंजाब में 29 अप्रैल को कई जगहों पर ओले पड़ सकते हैं। IMD ने अपने ताजा अलर्ट में बताया कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख एवं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां के कई हिस्सों में 27 से 29 अप्रैल के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

बिहार-UP समेत इन राज्यों में अभी नहीं मिलेगी राहत

IMD ने गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के लिए भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम रायलसीमा और आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में 27 अप्रैल से लेकर एक मई तक लू चलने की संभावना है।

उत्तरी मैदानी इलाकों में बारिश की भविष्यवाणी

आईएमडी ने अगले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और उत्तरी मैदानी इलाकों के कुछ राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा में लू से लेकर भीषण लू चलने की भविष्यवाणी की है. बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, तेलंगाना, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्र अगले चार दिन लू की स्थिति से प्रभावित होने की संभावना है.

हिमाचल में गरज और बिजली

अगले दो दिनों में जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि इसी अवधि में उत्तराखंड में छिटपुट बारिश की संभावना है.

पंजाब हरियाणा और दिल्ली

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली – देश के उत्तरी मैदानी इलाकों में स्थित राज्यों में 27 अप्रैल तक गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ अलग-अलग बारिश होने की संभावना है. पंजाब में भी अप्रैल तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है. 28, 27 अप्रैल तक हरियाणा और दिल्ली में भी ऐसा मौसम रहेगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here