Home Blog पूर्व PM देवगौड़ा के सांसद पोते का आया नाम कर्नाटक में हजारों...

पूर्व PM देवगौड़ा के सांसद पोते का आया नाम कर्नाटक में हजारों महिलाओं संग यौन अपराध,SIT करेगी जांच

0

Former PM Deve Gowda’s MP grandson’s name comes up, sexual crimes against thousands of women in Karnataka, SIT will investigate

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हसन लोकसभा सीट से बीजेपी प्लस जेडीएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े के सेक्स स्कैंड की जांच के लिए विशेष जांच दल बनाने का फैसला किया है. प्रज्वल रेवन्ना के कथित वीडियो सामने आने के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ने सरकार को पत्र लिखकर इस मामले में एसआईटी बनाने की मांग की थी. जिस पर शनिवार 27 अप्रैल को सीएम सिद्धारमैया ने एसआईटी बनाने का निर्देश दिया है।

जानिए पूरा मामला

प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) मामले में एसआईटी बनाने के बारे में जानकारी देते हुए सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में सरकार ने विशेष जांच दल (SIT) बनाने का फैसला किया है. हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप वायरल हो रहे हैं, जिसमें ऐसा मालूम होता है कि महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है।

कौन हैं प्रज्वल रेवन्ना

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पोते और कर्नाटक सरकार में पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं. वह हसन सीट से सांसद और इस बार भी उन्हें पार्टी ने हसन लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने की थी SIT की मांग

प्रज्वल रेवन्ना के कथित वीडियो हसन लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान से दो दिन पहले सामने आए थे. इसके बाद कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष ने सरकार को पत्र लिखकर इस मामले में एसआईटी बनाने की मांग की थी. जिस पर शनिवार 27 अप्रैल को सीएम सिद्धारमैया ने एसआईटी बनाने का निर्देश दिया था.

प्रज्वल रेवन्ना मामले में एसआईटी बनाने के बारे में जानकारी देते हुए सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा, प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में सरकार ने विशेष जांच दल (SIT) बनाने का फैसला किया है. हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप वायरल हो रहे हैं, जिसमें ऐसा मालूम होता है कि महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है.
एसआईटी का नेतृत्व एडीजीपी रैंक के अधिकारी करेंगे. जिसमें एक महिला एसपी सहित 3 एसपी रैंक के अधिकारी शामिल होंगे.

मामले में FIR की गई दर्ज

JDS और भाजपा दोनों के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी ने अश्लील वीडियो-फोटो के इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि नवीन गौड़ा और कई अन्य लोगों ने प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए ये अश्लील वीडियो शेयर किए हैं।

एफआईआर में कहा गया है, “नवीन गौड़ा और अन्य ने वीडियो और छवियों में छेड़छाड़ की और प्रज्ज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए उन्हें हासन लोकसभा क्षेत्र में पेन ड्राइव, सीडी और व्हाट्सएप के माध्यम से अश्लील वीडियो और फोटो मतदाताओं के बीच शेयर किया। वे लोगों से प्रज्ज्वल को वोट न देने के लिए कह रहे हैं।”
भाजपा के साथ गठबंधन में है JDS, डिप्टी सीएम ने पूछा था सवाल
कर्नाटक में JDS और भाजपा के बीच गठबंधन है। वीडियो सामने आने पर राज्य के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने केंद्र सरकार से इस मामले में जवाब मांगा। उन्होंने पूछा कि यौन उत्पीड़न के आरोप सिर्फ कुछ हासन नेता पर नहीं हैं। कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और दूसरे नेताओं को इस पर जवाब देना चाहिए।
शिवकुमार ने कहा कि मैंने उनकी (प्रज्ज्वल रेवन्ना) रिपोर्ट पढ़ी है, जिसमें कहा गया है कि महिला आयोग उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहा है। वहीं, जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ​​​​​ने शिवकुमार के अश्लील वीडियो मामले में शामिल होने की बात कही है।

महिला आयोग ने की थी एक्शन की मांग

दरअसल, कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नागलक्ष्मी चौधरी ने 25 अप्रैल को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और राज्य पुलिस प्रमुख आलोक मोहन को चिट्ठी लिखी. इसमें उन्होंने हासन जिले में वायरल हो रहे महिलाओं के आपत्तिजनक वीडियो की जांच के लिए विशेष जांच करने की मांग की. चिट्ठियों में कहा गया कि उन सभी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने इस घिनौने अपराध का न सिर्फ वीडियो बनाया है, बल्कि इसे सार्वजनिक तौर पर सर्कुलेट करने का भी काम कर रहे हैं.

प्रज्वल रेवन्ना ने दर्ज करवाई शिकायत

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, हासन में शुक्रवार (26 अप्रैल) को वोटिंग से पहले प्रज्वल रेवन्ना ने अपने इलेक्शन एजेंट पूर्नाचंद्रा तेजस्वी एमजी के जरिए शिकायत दर्ज करवाई है. इसमें रेवन्ना ने कहा है कि उनकी छवि खराब करने के लिए फर्जी वीडियो सर्कुलेट किया जा रहा है. पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया कि नवीन गौड़ा और अन्य लोगों ने फर्जी वीडियो और तस्वीरों को तैयार किया और हासन में चुनाव से पहले वोटर्स के बीच उन्हें सर्कुलेट करने का काम किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here