Home Blog दोनों ओर से गोलीबारी जारी, सुकमा में DRG जवानों और नक्सलियों के...

दोनों ओर से गोलीबारी जारी, सुकमा में DRG जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,एक नक्सली ढेर

0

Firing continues from both sides, encounter between DRG soldiers and Naxalites in Sukma, one Naxalite killed

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सलातोंग इलाके में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ चल रही है और इस दौरान दोनों ओर से लगातार गोलीबारी जारी है. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगी है. साथ ही एक नक्सली के शव मिलने की भी सूचना है. ये मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब डीआरजी के जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे. एसपी किरण चव्हाण ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि सुकमा जिले के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ व आसपास के जंगल पहाड़ी में किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की उपस्थिति की सूचना मिली थी.
सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया. ऑपरेशन के दौरान पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ पश्चात घटना स्थल की गहन सर्चिंग करने पर वहां से हथियार और अन्य नक्सली सामग्री बरामद हुई. एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि मृत नक्सली के शव की शिनाख्त की जा रही है. सुरक्षा बलों द्वारा इस क्षेत्र में सर्चिंग अभियान अभी जारी है.
जानकारी के मुताबिक़, मुठभेड़ किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सलातोंग इलाके में हुई है. पेसेलपाड़ व आसपास के जंगल पहाड़ी में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद जिला रिजर्व गार्ड (DRG) के और कोबरा 208-204 बटालियन के जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे. इसी दौरान उन्हें देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी गोलियां चलाई.
बताया जा रहा है इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगी है. वहीँ एक नक्सली का शव बरामद किया गया है. फिलहाल दोनों ओर से लगातार गोलीबारी जारी है.

RO NO - 12784/140

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here