Home Blog पिता बोले- मानसिक रूप से था बीमार,युवक ने की गुरु ग्रंथ साहिब...

पिता बोले- मानसिक रूप से था बीमार,युवक ने की गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, भीड़ ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

0

Father said – He was mentally ill, the young man disrespected Guru Granth Sahib, he was beaten to death by the mob

पंजाब के फिरोजपुर में एक गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में शनिवार को 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. बेअदबी की यह कथित घटना फिरोजपुर के बंडाला गांव में हुई.
पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तल्ली गुलाम गांव के रहने वाले बख्शीश सिंह ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने कथित तौर पर फाड़ दिए थे. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीट-पीटकर मार डाला.

पुलिस ने बेअदबी के आरोप में युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस के मुताबिक मामला तब बिगड़ा जब बख्शीश ने पन्ने फाड़कर भागने की कोशिश की. पुलिस ने कहा कि उसे स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया, जो घटना की जानकारी मिलने पर गुरुद्वारे में एकत्र हुए थे. उन्होंने बख्शीश की बुरी तरह पिटाई कर दी.
उधर बख्शीश के पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि वह मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था. बख्शीश के पिता ने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की.
इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया.

युवक ने गुरुग्रंथ साहिब के फाड़े पन्ने

जानकारी के अनुसार बख्शीस सिंह पुत्र लखबिंदर सिंह 24 साल की निवासी तल्ली ग्राम बस्ती रत्तोवाली गांव वंडाला शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे गांव तल्ली गुलाम स्थित श्री गुरुद्वारा साहिब में जा पहुंचा।

अंदर जाकर उसने वहां श्री गुरुग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़ने शुरू कर दिए। ये देख सेवादारों ने उसे पकड़ लिया, बेअदबी की सूचना गांव में फैलते ही बड़ी संख्या में लोग श्री गुरुद्वारा साहिब में एकत्रित होने लगे। उन्होंने बेअदबी करने वाले लगभग 24 साल के युवक की पिटाई शुरू कर दी। युवक जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद तत्काल कुछ लोग उसे फिरोजपुर शहर के बागी अस्पताल में लेकर पहुंचे। डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना थाना जीरा पुलिस को मिलने पर पुलिस ने आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए शव कब्जे में लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दो महीने इस युवक को गांव के कुछ लोग फुसलाकर दिल्ली ले गए थे, कुछ दिन पहले ही परिवार के लोग उसे वापस गांव लेकर आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here