Home Blog सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा,एक आतंकी हुआ ढेर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम...

सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेरा,एक आतंकी हुआ ढेर, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बड़ी मुठभेड़,एनकाउंटर जारी

0

Security forces surrounded two terrorists, one terrorist killed, big encounter in Kulgam, Jammu and Kashmir, encounter continues

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है. सूत्रों ने इसके साथ ही बताया कि इलाके में दो आतंकवादी और एक ओवर ग्राउंड वर्कर को चारों तरफ से घेरा हुआ है और इलाके में तलाशी अभियान जारी है.
बता दें कि कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मंगलवार तड़के ही मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद उन्हें ठिकाने से बाहर निकालने के लिए एक अभियान शुरू किया गया.
इस दौरान जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उन पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. दोनों ओर से फायरिंग अभी जारी है. कुलगाम में मुठभेड़ पुंछ आतंकी हमले के बाद हुई है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था और चार अन्य घायल हो गए थे.
कुलगाम में मुठभेड़ ऐसे समय हुई है जब राजनीतिक दल अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं. कुलगाम इसी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. (IANS इनपुट के साथ)

4 मई को हुआ था आतंकी हमला

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गत 4 मई को आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना (IAF) के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया था. सुरक्षा अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस हमले में IAF का 1 जवान शहीद हो गया, जबकि 4 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि हमला शनिवार शाम को तब हुआ जब वायुसेना का काफिला जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहा था. इस हमले में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

साल में दूसरी बार हुआ हमला

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सुरक्षा बलों पर यह इस साल का दूसरा ऐसा हमला है. जनवरी में सेना के एक काफिले पर संदिग्ध आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी की थी. सुरक्षा अधिकारियों को भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले में आतंकियों के उसी समूह की संलिप्तता का संदेह है, जिन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को बुफलियाज इलाके में सेना की गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे और तीन घायल हो गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here