Home Blog फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी,पटना म्यूजियम परिसर...

फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी,पटना म्यूजियम परिसर में लगी आग से मची अफरा-तफरी,

0

Fire brigade team is busy in controlling the fire, there is chaos due to fire in Patna Museum premises,

इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल राजधानी स्थित पटना म्यूजियम में बुधवार को भीषण आग लग गयी. मिली जानकारी के अनुसार पटना के पुराने म्यूजियम (पटना म्यूजियम) में बुधवार को भीषण आग लगने के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया है. म्यूजियम घूमने आए लोग इधर-उधर भागने लगे.

RO NO - 12784/140

फिलहाल फायर ब्रिगेड कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और शीशा तोड़कर आग बुझाने में जुटे हैं. म्यूजियम कैंपस से आग और धुएं की लपटे लगातार उठ रही हैं. फिलहाल फायर ब्रिगेड कर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हुए हैं कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना है.

जानकारी के अनुसार फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है. म्यूजियम के अंदर शीशा तोड़कर आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल इलाके की बिजली काटी गई है. गैलरी समेत कई संरक्षित सामान जलने की आशंका जताई जा रही है.

पुराने म्यूजियम परिसर में लगी आग

राजधानी के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित पटना संग्रहालय में बुधवार को अचानक आग लग गयी. मिल रही जानकारी के अनुसार, पुराने म्यूजियम के पिछले हिस्से में ये आग लगी है. आगजनी की इस घटना से मौके पर अफरातफरी की स्थिति बन गयी. वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे. दमकलकर्मियों ने बिल्डिंग के शीशे को तोड़कर आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की. आग लगने की वजह से उक्त जगह पर धुंआ ही धुंआ भर गया था.

आग लगने की वजह पर बोले अधिकारी

घटनास्थल पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है. जानकारी मिलने के बाद अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची है और आग बुझाने में जुटी है. उन्होंने बताया कि आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आयी है. आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि कोई आदमी हताहत नहीं हुआ है. अंदर रखे सामान जरूर आग लगने की वजह से नष्ट हुए हैं.

पटना में नहीं थम रही आगजनी की घटनाएं

गौरतलब है कि पटना में आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले दिनों बांस घाट के सामने झोपड़पट्टी में भीषण आग लगी थी और कोहराम मचा था. एक के बाद एक करके आधे दर्जन से अधिक गैस सिलेंडर के धमाके से पूरा इलाका दहल गया था. वहीं इससे पहले भी आगजनी की घटना ने पटना में तबाही मचायी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here