Home Blog अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन चला रही थी वसूली गैंग, ED ने...

अहमद की बीवी शाइस्ता परवीन चला रही थी वसूली गैंग, ED ने दाखिल की चार्जशीट,महीनों से है फरार

0

Ahmed’s wife Shaista Parveen was running extortion gang, ED filed charge sheet, absconding for months

माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में लखनऊ स्थित पीएमएलए (PMLA) की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

RO NO - 12784/140

शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

जानकारी के मुताबिक़, ईडी ने शाइस्ता परवीन के खिलाफ लखनऊ की स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में करोड़ों रुपये के जबरन वसूली रैकेट से जुड़े मामले में चार्जशीट दाखिल की है. इस मामले में अदालत ने मंगलवार को संज्ञान लिया है. और उसके खिलाफ लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामला दर्ज किया गया है. चार्जशीट में ईडी ने अतीक के पत्नी पर जबरन वसूली -न धोखाधड़ी जैसे कई गंभीर आरोप लगाए है.

2020 में मिले थे सबूत

ईडी ने चार्जशीट में बताया क़ि ईडी ने साल 2020 में सीबीआई द्वारा अतीक के खिलाफ दर्ज मुकदमे के आधार पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था. जिसके बाद अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की. जांच में खुलासा हुआ था कि अतीक अहमद, पत्नी शाइस्ता और उसके गैंग के सदस्यों ने वसूली, जालसाजी, धोखाधड़ी से करोड़ों की संपत्ति जमा की है. उस धन को ये लोग अचल संपत्तियों की खरीद में निवेश कर रहे थे. ये समपत्ति दूसरे के नाम पर ख़रीदा जा रहा था.

वसूली रैकेट चलाती थी परवीन

ईडी ने बताया क़ि छापेमारी में मिले सबूतों के आधार पर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. शाइस्ता परवीन अपने पति के नाम पर जबरन वसूली करती थी. साथ ही वसूली का रैकेट चलाती थी. बता दें शाइस्ता पिछले साल फरवरी माह से उमेश पाल हत्याकांड में मे फरार है. प्रयागराज पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित कर उस पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा है.

छापेमारी में मिले कई अहम सबूत

ईडी ने अतीक अहमद, उसके करीबी परिजनों, गैंग सदस्यों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू की. जिसमें सामने आया कि अतीक और उसके सहयोगी अपराध के जरिए जुटाए गये धन को अचल संपत्तियों की खरीदने में निवेश कर रहे थे. इस छापेमारी के दौरान माफिया के गुर्गों के खिलाफ ईडी अहम सबूत को मिले थे. उन्हीं सबूतों को एकत्रित कर ईडी ने माफिया की पत्नी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

कहां हैं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन?

अप्रैल, 2023 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन हमलावरों ने तब गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्हें प्रयागराज में पुलिस स्वास्थ्य जांच के लिए ले जा रही थी. इस दौरान हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया था. इसके बाद से ही शाइस्ता परवीन फरार चल रही हैं, उन पर उमेश पाल हत्याकांड का आरोप भी है. पुलिस ने शाइस्ता की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. माना जा रहा है कि ईडी की चार्जशीट दाखिल होने के बाद शाइस्ता की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, वह अब ज्यादा दिन छुपकर नहीं रह पाएंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here