Home Blog पुलिस अभी तक बनी है चकरघिन्‍नी,अनवारुल अजीम के मर्डर में अब तक...

पुलिस अभी तक बनी है चकरघिन्‍नी,अनवारुल अजीम के मर्डर में अब तक क्या खुलासे हुए?फ्लैट से निकले दो पुरुष और एक महिला, अंदर पड़ी थी बांग्‍लादेशी सांसद की लाश…

0

The police is still in Chakarghini, what revelations have been made so far in the murder of Anwarul Azim? Two men and a woman came out of the flat, the body of Bangladeshi MP was lying inside…

बांग्‍लादेशी सांसद अनवारु अजीम हत्‍या मामले की गुत्‍थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है. सांसद की हत्‍या क्‍यों की गई, इस हत्‍याकांड को किसने अंजाम दिया और सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी हत्‍या कोलकाता में ही क्‍यों की गई? अब इस हत्‍याकांड की परतें एक एक कर खुलने लगी हैं. सांसद हत्‍याकांड मामले में बांग्‍लादेशी सुरक्षा एजेंसियों ने 3 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. दूसरी तरफ, कोलकाता पुलिस के लिए दो पुरुष और एक महिला मिस्‍ट्री बने हुए हैं. बांग्‍लादेशी सांसद अनवारुल अजीम जिस फ्लैट में ठहरे थे, वहां से दो पुरुष और एक महिला को अलग-अलग तिथियों में बाहर जाते हुए देख गया. सीसीटीवी कैमरे में इन तीनों के फुटेज कैद हो गए हैं. दूसरी तरफ, बांग्लादेश के सांसद की हत्या के मामले में पुलिस ने एक एप कैब ड्राइवर को हिरासत में लिया है. आरोपी महिला ने इस कैब से सफर किया था.
पश्चिम बंगाल की पुलिस ने बताया कि उसे बांग्‍लादेश के सांसद मोहम्‍मद अनवारुल अजीम के लापता होने की सूचना मिली थी. बाद में पुलिस ने उनकी हत्‍या की पुष्‍टि कर दी. पुलिस ने बताया कि बांग्‍लादेशी सांसद 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके शव का पता लगाने और हत्‍या की गुत्‍थी को सुलझाने के लिए सीआईडी को लगाया गया है. साथ ही SIT भी गठित की गई है. पश्चिम बंगाल पुलिस की घोषणा के कुछ घंटों बाद बांग्‍लादेश के गृह मंत्री असदुज्‍जमान खान ने ढाका में एक प्रेस कांफ्रेंस कर सांसद मोहम्‍मद अनवारुल अजीम की हत्‍या की पुष्‍टी कर दी. इस घोषणा के साथ ही बांग्‍लादेशी गृह मंत्री ने 3 आरोपियों को हिरासत में लेने की भी बात कही है.

RO NO - 12784/140

वे तीन लोग

पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बांग्‍लादेशी सांसद अजीम न्‍यूज टाउन इलाके के जिस फ्लैट में रुके थे वहां खून के धब्‍बे पाए गए हैं. फॉरेंसिक टीम ने सैंपल इकट्ठे किए हैं. पुलिस ने बताया कि अजीम दो पुरुष और एक महिला के साथ कोलकाता के न्‍यू टाउन स्थित फ्लैट में आए थे. सीसीटीवी फुटेज में दोनों पुरुषों को 15 मई और महिला को 17 मई को अपार्टमेंट कॉम्‍प्‍लेक्‍स से जाते हुए देखा गया. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि ये तीनों कौन थे?

बांग्‍लादेशी सांसद कहां कहां गए?

अनवारुल अजीम सत्‍तारूढ आवामी लीग पार्टी के सांसद थे. वह इलाज कराने के लिए कोलकाता आए थे. अजीम 12 मई को कोलकाता आए और 13 मई को लापता हो गए. उनकी बेटी ने उनसे संपर्क साधान चाहा, लेकिन बात नहीं हो सकी. इसके बाद ढाका में इस बाबत केस दर्ज कराया गया था. अनवारुल अजीम 12 मई को तकरीबन 2:40 बजे नादिया जिले में स्थित बॉर्डर के जरिये भारत में प्रवेश किया था. इसके बाद वह अपने मित्र गोपाल विश्‍वास से मिलने बारांनगर के मंडलपुरा लेन गए. वह 13 मई को कोलकाता के न्‍यूज टाउन इलाके में स्थित फ्लैट में पहुंचे थे. फ्लैट को उन्‍होंने किराये पर लिया था.

निर्मम तरीके से हुई हत्या

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की 13 मई को न्यू टाउन स्थित एक फ्लैट में गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. हत्यारों के सिर पर खून सवार था और उन्होने सांसद के सिर पर किसी धारदार हथियार से भी वार किया. अनवारुल की हत्या करने के बाद उसके शव के टुकड़े किए गए ताकि कहीं और फेंका जा सके. इसके लिए अलग-अलग तारीखों- 14, 15 और 18 मई को फ्लैट से शरीर के टुकड़े निकाले गए.
दो लोगों को शव के हिस्सों को ठिकाने लगाने का काम दिया गया था. ये दोनों लोग फरार हैं. पुलिस के लिए शव के हिस्सों को ढूंढना मुश्किल हो गया है. पुलिस को न्यू टाउन के फ्लैट से छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग मिले हैं और पुलिस को आशंका है कि शरीर के अंग छोटे-छोटे प्लास्टिक बैग में भरकर निकाले गए हैं.

13 तारीख से गायब थे सांसद

मामले की जांच कर रहे CID के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने आजतक से बात करते हुए कहा, ‘बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम, वो पर्सनल विजिट पर इंडिया आए हुए थे. उसके बाद वो 13 तारीख से मिसिंग थे. उनकी बेटी ने उनसे कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की, जो नहीं हो पाया. उसके बाद बेटी ने उनके सहयोगी गोपाल विश्वास को कॉल किया तो उन्होंने यहां पर एक मिसिंग की शिकायत दर्ज कराई. उसके बाद बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट ने एसआईटी के माध्यम से जांच शुरू की.’

IG अखिलेश चतुर्वेदी ने आगे बताया, ‘हम लोगों को 20 तारीख को विदेश मंत्रालय से एक संदेश आया इस मामले की तहकीकात करने को. 22 तारीख को हमें सूचना मिली की उनकी हत्या कर दी गई है यहां पर. उसके बाद हमने वो फ्लैट लोकेट किया जहां वह अंतिम बार देखे गए थे. केस पंजीकृत करके इसे सीआईडी वेस्ट बंगाल पुलिस ने ले लिया. हम लोग इसकी जांच में जुटे हैं.’

बांग्लादेश भी तहकीकात में जुटा

बांग्लादेश की पुलिस भी मामले को सुलझाने में जुटी है. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को ढाका में एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि सांसद की कोलकाता स्थित आवास पर योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है. हत्या के पीछे के मकसद और अपराधी कौन हैं, इसका पता लगाने के लिए भारत और बांग्लादेश दोनों के पुलिस बल एक साथ काम कर रहे हैं. हम इसकी तह तक जाने के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं.

सांसद के साथ दो पुरुष और एक महिला भी फ्लैट में थे मौजूद

पीटीआई के मुताबिक पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब अनवर ने अपार्टमेंट में एंट्री की थी तो उसके साथ दो पुरुष और एक महिला भी थी. जबकि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि अज्ञात पुरुष और महिला 15 मई से 17 मई के बीच कई बार फ्लैट से बाहर निकले, लेकिन सांसद इसमें नहीं दिखे. पुलिस ने कहा कि सांसद के साथ फ्लैट में गए तीन लोगों में से कम से कम दो बाद में बांग्लादेश लौट गए. वहीं बांग्लादेश पुलिस ने इस बीच मामले के संबंध में ढाका के वारी इलाके से तीन लोगों को गिरफ्तार किये जाने की पुष्टि की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here