Home Blog Mandawali Fire News: मंडावली के DDA कार पार्किंग में लगी भीषण आग,...

Mandawali Fire News: मंडावली के DDA कार पार्किंग में लगी भीषण आग, 17 गाड़ियां जलकर खाक दिल्ली में गर्मी का कहर,

0

Mandawali Fire News: Massive fire in DDA car parking in Mandawali, 17 vehicles burnt to ashes, heat havoc in Delhi,

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भीषण गर्मी के चलते आग लगने की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हो रही है। ताजा मामला दिल्ली के मधु विहार इलाके का है, जहां पुलिस स्टेशन मंडावली के पास एक पार्किंग में आग लग गई। इस घटना में करीब 17 कारें जलकर खाक हो गईं। यह घटना मंगलवार देर रात करीब 1:17 बजे की है। हालांकि, आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक कई कारें पूरी तरह से जल चुकी थीं। आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। हाल के दिनों में ऐसी घटनाओं में काफी बढ़ोतरी हुई है, जिससे जान-माल का काफी नुकसान हुआ है।

RO NO - 12784/140

दमकल की नौ गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंडावली के पास पार्किंग में लगी आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दमकल विभाग को घटना की सूचना मिलते ही नौ गाड़ियां मौके पर पहुंची और बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया।

बेबी केयर सेंटर में आग

इससे पहले, दिल्ली के विवेक विहार स्थित बेबी केयर सेंटर में आग लगने से छह नवजात शिशुओं की जलकर मौत हो गई थी। इस हादसे में 12 बच्चों को किसी तरह बचा लिया गया था। दो दिन पहले न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में देर रात भीषण आग लगी थी, जिससे यह बड़ा हादसा हुआ। जांच में पता चला कि अस्पताल में कई आवश्यक गाइडलाइनों की अनदेखी की गई थी।

कृष्णा नगर में आग

दिल्ली के कृष्णा नगर स्थित एक इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन लोग घायल हो गए थे। डीएफएस यूनिट ने सात लोगों को सुरक्षित आग से बाहर निकाला था। गर्मी के इस बढ़ते प्रकोप के बीच आग लगने की घटनाओं में सावधानी बरतना अत्यंत आवश्यक हो गया है। लोगों को अपने आसपास की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए आग से बचाव के उपाय करने चाहिए।

आगजनी के कारणों की हो रही है जांच

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है. अग्निशमन विभाग ने आग पर रात में काबू पा लिया है. इस आगजनी की असली वजह सामने नहीं आई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी यशवंत मीना ने बताया कि हमें देर रात को लगभग 1.30 बजे करीब आग लगने की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया कि आगजनी की घटना के समय पार्किंग में कई गाड़ियां मौजूद थीं. आग बुझाने के लिए मौके पर सभी दमकल गाड़ियों को भेजा गया.
यशवंत मीना ने बताया कि आगजनी के समय पार्किंग में खड़ी 18 से 20 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं. उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग के कर्मचारी बाकी चीजों को बचाने में कामयाब रहे हैं. इस घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है.

दिल्ली में बढ़ी आगजनी की घटना

भीषण गर्मी की वजह से हालिया दिनों दिल्ली में आगजनी की कई घटनाएं सामने आई हैं. इससे पहले शनिवार को विवेक विहार के एक बेबी केयर अस्पताल में आग लग गई थी, जिसमें 7 नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इसी तरह उत्तर नगर इलाके में एक बिजली के खंभे आग लग गई थी, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था. राष्ट्रीय राजधानी के कृष्णा नगर इलाके के एक बिल्डिंग में आग लग गई थी, इस आगजनी में तीन लोगों की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here